NDTV Khabar

BSE Odisha Class 10 : जारी किया गया रिजल्‍ट

BSE Odisha Class 10 Result: 10वीं या मैट्रिक का परिणाम कटक केंद्रीय कार्यालय में सुबह 9: 00 बजे जारी किए गए और जल्द ही आधिकारिक परिणाम वेबसाइटों (www.bseodisha.ac.in और www.bseodisha.nic.in) पर अपलोड किए जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BSE Odisha Class 10 : जारी किया गया रिजल्‍ट
टिप्पणियां

बीएसई ओडिशा ने 10वीं कक्षा के परिणाम घोषित कर दिए हैं. छात्र अपना रिजल्‍ट www.bseodisha.ac.in और www.bseodisha.nic.in पर जाकर देख सकते हैं. 10वीं या मैट्रिक का परिणाम कटक केंद्रीय कार्यालय में सुबह 9: 00 बजे जारी किए गए और जल्द ही आधिकारिक परिणाम वेबसाइटों (www.bseodisha.ac.in और www.bseodisha.nic.in) पर अपलोड किए जाएंगे. हालांकि पहले घोषणा की गई थी कि परिणाम दोपहर 12 बजे वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए इस साल पास प्रतिशत 76.23 रहा है. ओपन स्कूल के छात्रों का पास प्रतिशत 41.93 है.
 

36 स्कूलों ने शून्य परिणाम प्राप्‍त किए हैं. पिछले साल की तुलना में इस साल छात्रों का प्रदर्शन खराब रहा है. मात्र 1715 छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए हैं। 15 हजार छात्रों ने 80 प्रतिशत अंक से अधिक अंक अर्जित किए हैं और करीब 50 हजार छात्रों ने 70 प्रतिशत अंक प्राप्‍त किए हैं. 1, 24, 600 छात्रों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक अर्जित किए हैं.
28.44 प्रतिशत छात्रों ने 60 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्‍त किए हैं जबकि 0.39 प्रतिशत छात्रों ने 90 प्रतिशत अंक हासिल किए. 88.25 फीसदी के साथ छात्रों का सबसे ज्यादा पास प्रतिशत बलेश्वर जिला है.

परिणाम http://orissaresults.nic.in/ और result.gov.in जैसी अन्य वेबसाइटों पर भी देखे जा सकते हैं.
 

ऐसे चेक करें अपना BSE Odisha Matric 2018 का रिजल्‍ट
Step 1: www.bseodisha.ac.in या www.bseodisha.nic.in. वेबसाइट पर जाएं.
Step 2: क्‍लास 10 और Matric results लिंक पर क्लिक करें.
Step 3: अपना एग्‍जामिनेशन नम्‍बर एंटर करें.
Step 4: डिटेल सब्मिट करेन के बाद आप अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement