Bihar Board 10th Result 2020: BSEB इस दिन जारी कर सकता है मैट्रिक का रिजल्‍ट, जानिए डिटेल

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड जल्द ही मई के आखिरी सप्ताह तक 10वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी कर सकता है.

Bihar Board 10th Result 2020: BSEB इस दिन जारी कर सकता है मैट्रिक का रिजल्‍ट, जानिए डिटेल

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड जल्द ही 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर सकता है.

नई दिल्ली:

Bihar Board 10th Result 2020: बिहार बोर्ड के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स लंबे समय से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन नई रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार बोर्ड (Bihar Board) के 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. खबरों के मुताबिक, बिहार बोर्ड मैट्रिक एग्जाम की आंसर शीट्स जांचने की  प्रक्रिया पूरी कर चुका है और अब रिजल्ट जल्द ही मई के आखिरी सप्ताह तक जारी किया जा सकता है. हालांकि, बिहार बोर्ड ने अभी रिजल्ट जारी करने की तारीख के बारे में जानकारी नहीं दी है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिहार बोर्ड गुरुवार को इवैल्यूएशन की प्रक्रिया पूरी कर चुका है और परीक्षकों ने अंक बोर्ड को सौंप दिए हैं. ऐसा भी खबरें हैं कि बोर्ड नंबर्स के कंपाइलेशन की प्रक्रिया भी पूरी कर चुका है और बोर्ड अब टॉपर्स की लिस्ट बनाने का काम कर रहा है. राज्य के टॉपर्स का इंटरव्यू सबसे पहले बोर्ड द्वारा ही किया जाएगा. 

बता दें कि वेरिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 20 मई या इसके बाद जारी कर सकता है. बिहार बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर चेक कर सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इससे पहले बिहार बोर्ड मार्च में ही 12वीं का रिजल्ट  घोषित कर चुका है. दरअसल, 12वीं क्लास की कॉपियां लॉकडाउन से पहले ही चेक हो चुकी थीं और इस वजह से रिजल्ट भी समय से घोषित कर दिया गया था. बिहार में करीब 100 से ज्यादा इवैल्यूएशन सेंटर्स हैं, जहां 20,000 से ज्यादा मूल्यांकनकर्ताओं को नियुक्त किया गया था.