Bihar Board BSEB 10th Result 2020: वेबसाइट हो जाए क्रैश या नहीं हो इंटरनेट तो SMS के जरिए ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

Bihar Board Matric Result 2020: बिहार बोर्ड का 10वीं क्लास का रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है. आपको बता रहे हैं कि SMS के जरिए किस तरह रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

Bihar Board BSEB 10th Result 2020: वेबसाइट हो जाए क्रैश या नहीं हो इंटरनेट तो SMS के जरिए ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

Bihar Board Matric Result 2020: बिहार बोर्ड का 10वीं क्लास का रिजल्ट जल्द जारी हो सकता है.

नई दिल्ली:

Bihar board BSEB class 10th Result: बिहार बोर्ड जल्द ही 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर सकता है. बिहार बोर्ड मूल्यांकन की प्रक्रिया पूरी कर चुका है और टॉपर्स की लिस्ट की वेरिफिकेशन होने के बाद रिजल्ट की किसी भी समय घोषणा कर सकता है. पहले खबर थी कि बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्‍ट बुधवार को जारी किया जाएगा, लेकिन रिजल्‍ट जारी नहीं हुआ. अब कहा जा रहा है कि रिजल्‍ट आज किसी भी समय जारी किया जा सकता है स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट (BSEB Result 2020) चेक करने के लिए रोल नंबर और रोल कोड की जरूरत होगी.

 बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट  biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा. लेकिन कई बार रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट क्रैश हो जाती है, क्योंकि एक साथ कई सारे स्टूडेंट्स साइट पर रिजल्ट चेक करने लगते हैं. ऐसे में कई बार स्टूडेंट्स समय पर अपना रिजल्ट चेक नहीं कर पाते हैं. वहीं, कुछ स्टूडेंट्स इंटरनेट ना होने की वजह से भी अपना रिजल्ट समय पर देख नहीं पाते हैं. अगर रिजल्ट चेक करते समय आपके साथ भी इस तरह की कोई समस्या होती है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आप वेबसाइट क्रैश होने या इंटरनेट न होने पर SMS के जरिए भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

Bihar board BSEB class 10th Result: SMS के जरिए ऐसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट

SMS के जरिए अपना रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को सबसे पहले BSEB10 टाइप करके स्पेस देकर अपना रोल नंबर लिखना होगा. इसके बाद 56263 नंबर में इस मैसेज को भेजना होगा. रिजल्ट आपके मोबाइल फोन पर आ जाएगा.

BSEB10-space-ROLL NUMBER — to 56263

Bihar Board Matric Result: रिजल्ट जारी होने के बाद ऐसे कर सकेंगे चेक

स्टेप 1- अपना रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2- वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट टैब पर क्लिक करें.

स्टेप 3- Bihar 10th Result के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4- रोल नंबर और बाकी डिटेल्स डालें.

स्टेप 5- सबमिट करने के बाद आप रिजल्ट देख सकते हैं. 

 इन वेबसाइट्स पर देखें रिजल्ट

बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट जारी होने के बाद अगर सर्वर डाउन होने की वजह से आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट नहीं देख पाते हैं तो आप अन्य वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. नीचे कुछ वेबसाइट के नाम दिए गए हैं.

- Biharboardonline.bihar.gov.in

- Biharboard.online

- onlinebseb.in

- Bsebresult.online

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com