BSEB Bihar Board: 2020 की मैट्रिक परीक्षा के लिए इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख घोषित कर दी है. मैट्रिक परीक्षा (Bihar Board Matric Exam) के लिए अब 9वीं क्लास से ही रजिस्ट्रेशन किया जाएगा.

BSEB Bihar Board: 2020 की मैट्रिक परीक्षा के लिए इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

Bihar Board: मैट्रिक परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स 15 नवंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

खास बातें

  • BSEB ने मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख घोषित कर दी है.
  • मैट्रिक परीक्षा के लिए 15 नवंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.
  • रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर है.
नई दिल्ली:

बिहार बोर्ड (Bihar Board) ने मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की तारीख घोषित कर दी है. मैट्रिक परीक्षा (Bihar Board Matric Exam) के लिए अब 9वीं क्लास में ही रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. 2020 में होने वाली परीक्षा के लिए ये नियम लागू हो गया है. ऐसे में स्टूडेंट्स 15 नवंबर से रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 6 दिसंबर है. स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.online पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रेगुलर स्टूडेंट्स को 220 रुपये और प्राइवेट स्टूडेंट्स को 320 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी.

रजिस्ट्रेशन करने के लिए स्टूडेंट की न्यूनतम आयु 01 मार्च, 2020 को 14 साल होनी चाहिए. इससे कम आयु के स्टूडेंट का रजिस्ट्रेशन कैंसल कर दिया जाएगा और आवेदन फीस जमा हो चुके होने की स्थित में फीस भी वापस नहीं की जाएगी.

हेल्पलाइन नम्बर
रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने में किसी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर - 0612- 2232074, 2232257, 2232239 पर संपर्क किया जा सकता है.

अन्य खबरें

VIDEO: फिर विवादों में मुंबई विश्वविद्यालय
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com