NDTV Khabar

BSEB ने किया एग्‍जाम पैटर्न में बदलाव

क्‍वेश्‍चन पेपर में 50 फीसदी सवाल ऑब्‍जेक्टिव टाइप होंगे और छात्रों को ऑब्‍जेक्टिव टाइप सवालों के जवाब देने के लिए ओएमआर शीट दी जाएगी. इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी को शुरू हुईं है और बोर्ड ने पैटर्न को एग्‍जाम के मध्य में बदल दिया है.

47 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
BSEB ने किया एग्‍जाम पैटर्न में बदलाव
बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड ने इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों के लिए परीक्षा पैटर्न में बदल किया है. इस साल पहली बार, छात्रों को थ्‍योरी के पेपर में ऑब्‍जेक्टिव टाइप सवाल पूछे जाएंगे. क्‍वेश्‍चन पेपर में 50 फीसदी सवाल ऑब्‍जेक्टिव टाइप होंगे और छात्रों को ऑब्‍जेक्टिव टाइप सवालों के जवाब देने के लिए ओएमआर शीट दी जाएगी. इंटरमीडिएट बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी को शुरू हुईं है और बोर्ड ने पैटर्न को एग्‍जाम के मध्य में बदल दिया है.
 
डीयू में 15 फरवरी से शुरू होगी विदेशी छात्रों के लिए दाखिला प्रक्रिया
 
हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट पर बीएसईबी द्वारा प्रकाशित एक नई सूचना में, बोर्ड ने कहा है कि छात्रों को परीक्षा की अवधि के पहले एक घंटे में ऑब्‍जेक्टिव टाइप सवालों का जवाब देना होगा. ओमआरशीट उम्‍मीदवारों को 11:15 बजे दी जाएगी.
 
NEET 2018: इस डॉक्यूमेंट के बिना नहीं कर पाएंगे आवेदन, ऐसे करें अप्लाई
 
म्‍यूजिक (थ्‍योरी) का एग्‍जाम 12 फरवरी और साइंस एंड कॉमर्स एनआरबी और एमबी(थ्‍योरी) का एग्‍जाम 14 फरवरी को होगा. इसके लिए ओएमआर शीट सुबह 11:15 पर दी जाएगी.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 


टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement