Bihar Board Class 10th Result: बिहार बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, जानिए कब आएगा 10वीं का रिजल्ट?

BSEB Class 10 Result: बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट 31 मार्च के बाद ही जारी हो सकता है. हालांकि, रिजल्ट जारी होने को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

Bihar Board Class 10th Result: बिहार बोर्ड ने जारी किए 12वीं के नतीजे, जानिए कब आएगा 10वीं का रिजल्ट?

BSEB Class 10 Result: लॉकडाउन के चलते 10वीं का रिजल्ट जारी होने में देरी हो सकती है.

खास बातें

  • बिहार बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट जारी हो गया है.
  • 10वीं का रिजल्ट 31 मार्च के बाद जारी हो सकता है.
  • लॉकडाउन के चलते 10वीं का रिजल्ट जारी होने में देरी हो सकती है.
नई दिल्ली:

Bihar Board Class 10 Result 2020: बिहार बोर्ड (BSEB) ने 12वीं का रिजल्‍ट मंगलवार शाम जारी कर दिया है. इस बार बिहार बोर्ड ने बिना प्रेस कॉन्फ्रेंस किए 12वीं क्लास का रिजल्ट ऑनलाइन जारी किया. बिहार सरकार के पब्‍लिक रिलेशन डिपार्टमेंट ने ट्वीट कर रिजल्‍ट घोषित किए जाने की जानकारी दी थी. बिहार बोर्ड का 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने के बाद अब 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स ये जानना चाहते हैं कि 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कब आएगा. 

BSEB के चेयरमैन आनंद किशोर के मुताबिक, बिहार बोर्ड का 10वीं क्लास का रिजल्ट 31 मार्च के बाद ही जारी किया जाएगा. दरअसल, लॉकडाउन के मद्देनजर बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ( BSEB) ने 10वीं क्लास की आंसर शीट्स की इवैल्यूएशन की प्रक्रिया को 31 मार्च तक के लिए रोक दिया है. हालात को देखने के बाद इवैल्यूएशन की प्रक्रिया को दोबारा से शुरू किया जाएगा. 

सूत्रों के मुताबिक, बिहार स्कूल एजुकेशन बोर्ड (BSEB) की 10वीं क्लास की 50 फीसदी आंसर शीट्स चेक हो चुकी हैं. लेकिन 50 फीसदी आंसर शीट्स चेक नहीं हो पाई हैं. पहले ऐसी रिपोर्ट्स थीं कि 31 मार्च के बाद 10वीं क्लास की आंसर शीट्स को जांचने की प्रक्रिया दोबारा शुरू की जाएगी. लेकिन 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 अप्रैल तक 21 दिन के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लॉकडाउन होने पर माना जा रहा है कि 10वीं क्लास की आंसर शीट्स की इवैल्यूएशन प्रक्रिया पूरी होने में थोड़ा समय लग सकता है, जिसकी वजह से रिजल्ट आउट होने में भी देरी हो सकती है. हालांकि, 10वीं का रिजल्ट कब जारी होगा इस बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.