Haryana Board: 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के डेटशीट जारी, 28 अक्टूबर से शुरू होंगी परीक्षाएं

हरियाणा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है. यहां देखें पूरा शेड्यूल.

Haryana Board: 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के डेटशीट जारी, 28 अक्टूबर से शुरू होंगी परीक्षाएं

Haryana Board: 10वीं-12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के डेटशीट जारी.

नई दिल्ली:

BSEH Haryana class 10, 12 compartment exams 2020: बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित करेगा.  परीक्षा  28 अक्टूबर से शुरू होंगी. बोर्ड ने नोटिस जारी कर परीक्षा की जानकारी दी है. बता दें, कंपार्टमेंट परीक्षा उन छात्रों के लिए आयोजित की जाती है, जिन्होंने एक या दो पेपर क्लियर नहीं किए थे, जो छात्र अपने अंकों से खुश नहीं हैं और अपने स्कोर में सुधार करना चाहते हैं, वे भी इन परीक्षाओं में हिस्सा ले सकते हैं. (परीक्षा का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें)

हालांकि कोरोनावायरस महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर विशेष सावधानी बरती जाएगी.

उम्मीदवारों को परीक्षा में मास्क पहनना होगा. आधिकारिक नोटिस के अनुसार, छात्रों को अपने मुंह और नाक को मास्क से ढकना होता है. छात्रों के साथ-साथ परीक्षा हॉल में उनके साथ जाने वाले माता-पिता को परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखना होगा.

परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगी. परीक्षा पैटर्न और पासिंग मार्क्स वार्षिक परीक्षा की तरह ही होगा. छात्रों को परीक्षा पास करने के लिए  प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत अंक लाने की आवश्यकता होगी. इस साल हरियाणा बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा में 83.34 प्रतिशत छात्र पास हुए थे. कक्षा 10वीं में  पास प्रतिशत 64.59 प्रतिशत था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com