NDTV Khabar

BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक, ये हैं टॉपर्स

BSTC 2019 Result शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा जारी कर दिया गया है. बीएसटीसी परीक्षा में मान्य वर्ग में प्रवीन कुमार और संस्कृत वर्ग में मनीषा ने टॉप किया है. बता दें, परीक्षा में साढ़े सात लाख लोगों ने भाग लिया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट मोबाइल पर एक क्लिक में करें चेक, ये हैं टॉपर्स

BSTC Result 2019 Rajasthan: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट bstc2019.org पर जारी हुआ है.

नई दिल्ली:

Rajasthan BSTC Result: राजस्थान बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा द्वारा जारी कर दिया गया है. रिजल्ट आने के बाद से ही ऑफिशियल वेबसाइट स्लो हो गई है. लेकिन अब रिजल्ट का लिंक काम कर रहा है ऐसे में उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बीएसटीसी परीक्षा का रिजल्ट (BSTC Result 2019) राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जारी किया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट bstc2019.org पर जाकर चेक कर सकते हैं. साथ ही उम्मीदवार इस डायरेक्ट लिंक - BSTC Result 2019 पर क्लिक कर रिजल्ट देख सकते हैं. बीएसटीसी परीक्षा में मान्य वर्ग में प्रवीन कुमार और संस्कृत वर्ग में मनीषा ने टॉप किया है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर कहा- Pre D.EL.Ed.परीक्षा का परिणाम  (BSTC Result 2019 Rajasthan) जारी हो चुका है. सामान्य वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर #प्रवीन_कुमार एवम संस्कृत वर्ग में #मनीषा को हार्दिक बधाई. सभी सफल अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई. बता दें कि बीएसटीसी परीक्षा का आयोजन 26 मई को किया था.
 

BSTC 2019 Result: मोबाइल पर एक क्लिक में देखें

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक की मदद से मोबाइल पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.
BSTC Result 2019 Rajasthan (Rajasthan Pre-DELED Result)


बता दें, इस साल परीक्षा में साढ़े सात लाख लोगों ने भाग लिया था. बीएसटीसी परीक्षा को अब प्री डीएलएड (Rajasthan Pre-DELED) परीक्षा कहा जाता है. इस परीक्षा के माध्यम से राजस्थान के प्रमुख संस्थानों में डीएलएड कोर्स में एडमिशन होता है. परीक्षा के जरिए 14500 से 15000 के बीच सीटों पर एडमिशन होगा. प्री डिएलए़ड परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा. ऑनलाइन काउंसलिंग से अध्यापक शिक्षा संस्था/संस्थानों का आवंटन होगा.

गौरतलब है कि गोविंद सिंह डोटासरा ने मंगलवार को ट्वीट कर घोषणा की थी कि नतीजों का ऐलान बुधवार को किया जाएगा. उन्होंने ट्वीट कर कहा - ' प्रारंभिक शिक्षा में शिक्षक बनने के लिए अर्हता पाठ्यक्रम के रूप में पूर्व में जिसे बी.एस.टी.सी. कहा जाता था, उसे आजकल द्विवर्षीय डिप्लोमा के रूप में डी. एल. एड. कहा जाता है. इसी पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम कल (बुधवार) 12:15 बजे जारी किया जाएगा.'

टिप्पणियां

अन्य खबरें
BSTC Result 2019: राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट यहां Direct Link से करें चेक
Rajasthan BSTC Result Live: जारी हुआ राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से देखें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement