CA Exam 2020: ICAI ने सीए एग्जाम के उम्मीदवारों के लिए लिया एक बड़ा फैसला, इस दिन से बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

ICAI द्वारा जारी नई नोटिफिकेशन में बताया गया है कि सीए एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए करेक्शन विंडो 7 जून को सुबह 11 बजे खोली जाएगी.

CA Exam 2020: ICAI ने सीए एग्जाम के उम्मीदवारों के लिए लिया एक बड़ा फैसला, इस दिन से बदल सकेंगे परीक्षा केंद्र

CA एग्जाम देने वाले उम्मीदवार 7 जून से 9 जून तक परीक्षा केंद्र बदल सकेंगे.

नई दिल्ली:

CA 2020 Exam: कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से देश में हालात गंभीर बने हुए हैं. इसके मद्देनजर इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने जून में होने वाली सीए (CA) की परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी घोषणा की है. दरअसल,  ICAI ने बताया है कि वे जुलाई में होने वाले सीए एग्जाम (CA Exam) के लिए एप्लिकेशन फॉर्म में बदलाव करने का मौका देगा. लेकिन उम्मीदवार सिर्फ एप्लिकेशन फॉर्म में अपने एग्जामिनेशन सेंटर को ही बदल सकेंगे. 

ICAI द्वारा जारी नई नोटिफिकेशन में बताया गया है कि सीए एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र को बदलने के लिए करेक्शन विंडो 7 जून को सुबह 11 बजे खोली जाएगी. उम्मीदवार 9 जून को रात 11 बजकर 59 मिनट तक ही अपने परीक्षा केंद्र को बदल सकेंगे. ICAI ने ये भी साफ किया है कि परीक्षा केंद्र के अलावा एप्लिकेशन फॉर्म में कोई दूसरा बदलाव स्वीकार नहीं किया जाएगा.

ICAI की नोटिफिकेश में आगे बताया गया कि उम्मीदवार करेक्शन विंडो के दोबारा खोले जाने पर इसका लाभ उठा सकते है और किसी भी तरह की जानकारी या अपडेट के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट www.icai.org पर ही लॉग इन करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन के चलते कई लोग दूसरे राज्यों या जिलों में फंसे हुए हैं. ऐसे में उम्मीदवारों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए ICAI ने स्टूडेंट्स के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. सीए (CA) के एग्जाम में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपनी सहूलियत के हिसाब से परीक्षा केंद्र चुन सकते हैं. लेकिन इसके लिए उम्मीदवारों के पास 7 जून से 9 जून तक का ही समय है. 

वहीं, इससे पहले कोरोनावायरस महामारी के चलते इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई में होने वाला CA का एग्जाम (CA 2020 Exam) पोस्टपोन कर दिया था. अब CA का एग्जाम जून और जुलाई के महीने में आयोजित किया जाएगा. पहले ये एग्जाम 2 से 18 मई को होना था, लेकिन अब ये एग्जाम 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा.