कलकत्ता विश्वविद्यालय का अहम फैसला, अब घर से ऑनलाइन परीक्षा के लिए छात्रों 24 के बजाए मिलेगा तीन घंटे का समय

कलकत्ता विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुए के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को घर से ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए तीन घंटे का समय देने का निर्णय लिया है.

कलकत्ता विश्वविद्यालय का अहम फैसला, अब घर से ऑनलाइन परीक्षा के लिए छात्रों 24 के बजाए मिलेगा तीन घंटे का समय

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली :

कलकत्ता विश्वविद्यालय ने अंडर ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुए के अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों को घर से ऑनलाइन परीक्षा देने के लिए तीन घंटे का समय देने का निर्णय लिया है. पहले इस परीक्षा के लिए 24 घंटे का समय देने की घोषणा की गई थी. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विश्वविद्यालय अंतिम सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाएं 1 अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक आयोजित करेगा. अधिकारी ने बताया, '' यह निर्णय लिया गया है कि अंडर ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुए स्तर के विद्यार्थी तीन घंटे में परीक्षा देंगे. किसी भी तरह की नेटवर्क की दिक्कत होने पर उन्हें आधे से एक घंटे का समय दिया जाएगा.'' 

उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय इस संबंध में जल्द ही अधिसूचना जारी करेगा. गौरतलब है कि यूजीसी (UGC) ने परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को 24 घंटे का समय देने पर आपत्ति जताई थी, जिसके बाद संकाय परिषद ने शनिवार को आपात बैठक की. 

बता दें कि कोरोनाकाल में कॉलेजों और यूनिवर्सिटी की अंतिस सेमेस्टर और ईयर की परीक्षा को रद्द करने के लिए काफी मांग की गई थी, सुप्रीम कोर्ट में इसको लेकर याचिकाएं भी दर्ज कराई गई थीं, लेकिन अंत में सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दिखाते हुए परीक्षा कराने की अनुमति दे दी थी. अदालत ने यह भी फैसला सुनाया था कि राज्य अंतिम वर्ष या सेमेस्टर की बिना परीक्षा लिए विद्यार्थियों को प्रमोट नहीं कर सकते हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com