NDTV Khabar

CAT 2017: 2.31 लाख उम्मीदवार देंगे परीक्षा, ये चीजें ले जाने की नहीं है इजाजत

एग्जाम हॉल में केवल एडमिट कार्ड और एक फोटो आईडी प्रूफ लेकर जाने की अनुमति होगी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CAT 2017: 2.31 लाख उम्मीदवार देंगे परीक्षा, ये चीजें ले जाने की नहीं है इजाजत
देशभर के लगभग 2.31 लाख उम्मीदवार कल होने वाली CAT 2017 परीक्षा में हिस्सा लेंगे. यह परीक्षा दो सेशन में आयोजित की जाएगी. इसके लिए आईआईएम लखनऊ ने सख्त आदेश भी जारी कर दिए हैं. जिनके मुताबिक परीक्षा देने आए उम्मीदवारों को किसी भी तरह के आभूषण, चेन और शॉल आदि लेकर परीक्षा कक्ष में आने की इजाजत नहीं है. बता दें कि पिछले साल उम्मीदवारों को खुले फुटवेयर पहनने को कहा गया था, लेकिन इस साल परीक्षार्थियों को एग्जाम हॉल के बाहर ही अपने जूते उतारक अंदर जाना होगा. किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की ही तरह इसमें भी किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक गैजेट आप अपने पास नहीं रख सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, वे तुरंत इसे डाउनलोड करें. 

CAT 2017: आईआईएम लखनऊ की तरफ से कुछ महत्वपूर्ण निर्देश
सुबह के सेशन के लिए उम्मीदवार 7:30 से पहले परीक्षा हॉल में पहुंच जाएं और दोपहर के सेशन के लिए 1 बजे तक पहुंचना होगा.
एग्जाम हॉल में केवल एडमिट कार्ड और एक फोटो आईडी प्रूफ लेकर जाने की अनुमति होगी.
अपने एडमिट कार्ड पर अपनी फोटो चिपका लें.
 
CAT परीक्षा भारत में स्थित टॉप एमबीए कॉलेजों में एडमिशन पाने के लिए दी जाती है. इसीलिए इस परीक्षा को हर साल लाखों लोग देते हैं और इसमें क्वॉलिफाई करने के लिए काफी मेहनत भी करनी पड़ती है. इसमें अच्छा स्कोर करने पर देश के टॉप रैंकिंग मैनजमेंट कॉलेज में एडमिशन पाने का सपना पूरा होता है. देश के IITs, FMS (DU), SPJIMR, MDI आदि के मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में एडमिशन के लिए भी कैट के स्कोर को देखा जाता है. 

CAT 2016 का रिजल्ट इस साल जनवरी में आया था. जिसमें 20 उम्मीदवार पूरे 100 नंबर हासिल करने में कामयाब रहे थे. CAT 2016 परीक्षा के संयोजक प्रोफेसर राजेन्द्र के बंदी के मुताबिक 4 दिसंबर 2016 को 1.95 लाख उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी, जो देश के 138 शहरों में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में 20 उम्मीदवारों ने सबसे बेहतर प्रदर्शन कर पूरे 100 अंक हासिल किए. जिनमें यश चौधरी और अविदिप्तो च्रकवर्ती के नाम भी शामिल हैं.
 
करियर की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement