NDTV Khabar

CAT 2017: ऐसे डाउनलोड किए जा सकते हैं एडमिट कार्ड

कैट 2017 के लिए रजिस्‍ट्रेशन के समय उम्मीदवारों को उनके यूजर आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता होगी. यह परीक्षा एक दिन में दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को अंतिम मिनट की परेशानी से बचने के लिए अंतिम तिथि से पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेने चाहिए.

3 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CAT 2017: ऐसे डाउनलोड किए जा सकते हैं एडमिट कार्ड
कैट 2017 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. उम्‍मीदवार आईआईएम कैट 2017 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड 26 नवंबर, 2017 तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा, जो परीक्षा का दिन भी है. कैट 2017 के लिए रजिस्‍ट्रेशन के समय उम्मीदवारों को उनके यूजर आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता होगी. यह परीक्षा एक दिन में दो सत्रों में आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को अंतिम मिनट की परेशानी से बचने के लिए अंतिम तिथि से पहले अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेने चाहिए.

ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
cat 2017 login

Step One: सबसे पहले CAT 2017 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं.
Step Two: अब admit card लिंक पर क्लिक करें.
Step Three: अब अपना यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करें.
Step Four: आपके सामने डाउनलोड का ऑप्‍शन आ जाएगा.
  आपके एडमिट कार्ड पर आपके टेस्‍ट का टाइम और एग्‍जाम सेंटर का पता भी दिया गया होगा. ध्‍यान से अपनी सभी डिटेल चेक कर लें. इस साल लगभग 2.31 लाख उम्मीदवारों ने कैट परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है. परीक्षा में आने वाले उम्मीदवारों की वर्तमान संख्या थोड़ी कम हो सकती है.

देश के टॉप एमबीए कॉलेजों में एडमिशन लेने के लिए कैट सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली परीक्षाओं में से एक है. आईआईएम के अलावा, कई संस्‍थान कैट का स्कोर स्वीकार करते हैं; कई आईआईटी, एफएमएस (डीयू), एसपीजेआईएमआर, एमडीआई आदि में प्रबंधन विभाग प्रवेश प्रक्रिया के दूसरे राउंड के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए कैट स्कोर का उपयोग किया जाता है.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement