NDTV Khabar

CAT 2017: आज शाम 5 बजे खत्‍म हो जाएगा रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस

कैट के लिए रजिस्‍ट्रेशन और एप्‍लीकेशन प्रोसेस कैट 2017 की वेबसाइट से होगा. इस साल, कैट परीक्षा का आयोजन आईआईएम लखनऊ करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CAT 2017: आज शाम 5 बजे खत्‍म हो जाएगा रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस
1 माह लम्‍बे चले कैट 2018 के लिए रजिस्‍टर करने का आज आखिरी दिन है. रजिस्‍ट्रेशन आज शाम 5 बजे बंद हो जाएगा. ऐसे में अगर आपने अभी तक अपना रजिस्‍ट्रेशन नहीं कराया है तो देर न करें और फौरन सभी जरूरी दस्‍तावेजों के साथ रजिस्‍ट्रेशन करवा लें. रजिस्‍ट्रेशन और एप्‍लीकेशन प्रोसेस कैट 2017 की वेबसाइट से होगा. इस साल, कैट परीक्षा का आयोजन आईआईएम लखनऊ करेगा.

कैट 2017 के लिए एप्‍लीकेशन प्रोसेस 9 अगस्‍त 2017 से शुरू हुआ था. एप्‍लीकेशन प्रोसेस के दौरान आपको 3 स्‍टैप फॉलो करने होंगे, पहला रजिस्‍ट्रेशन, दूसरा यूजर आईडी और पासवर्ड जनरेट करना और तीसरा लोगिन आईडी और पासवर्ड द्वारा लोगिन कर फीस जमा करने के बाद एप्‍लीकेशन सब्‍मिट करना.

उम्मीदवार को अपने आवेदन पत्र के साथ निम्नलिखित दस्तावेज अपलोड करने होंगे:
  • पासपोर्ट साइज तस्वीर की स्कैन की गई फोटो
  • सिगनेचर की स्‍कैन की गई फोटो
  • एनसी-ओबीसी / एससी / एसटी प्रमाण पत्र
  • पीडब्‍लयूडी सर्टिफिकेट

एप्‍लीकेशन फॉर्म में, उम्‍मीदवारों के लिए यह ऑप्‍शन भी दिया गया है‍ कि वह एग्‍जाम सिटी के साथ-साथ इंटरव्‍यू सिटी भी सेलेक्‍ट कर सकते हैं. 

एग्‍जाम के लिए अप्‍लाई करने के लिए छात्रों को ध्‍यान रखना होगा कि अगर वो नीचे दिए गए आईआईएम में PGP/PGDM कोर्सेज के लिए अप्‍लाई कर रहे हैं तो उन्‍हें इंटरव्‍यू के लिए भी सेम सिटी सेलेक्‍ट करनी होगी. कैट के परिणाम घोषित करने के बाद आईआईएम द्वारा व्यक्तिगत रूप से चयन राउंड आयोजित किए जाते हैं.

1. आईआईएम काशीपुर
2. आईआईएम रायपुर
3. आईआईएम रांची
4. आईआईएम रोहतक
5. आईआईएम तिरुचिरापल्ली
6. आईआईएम उदयपुर

CAT 2017 के लिए एडमिट कार्ड 18 अक्‍टूबर, 2017 से दोपहर 1 बजे से मिलना शुरू होंगे.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement