NDTV Khabar

CAT result 2017 के ये हैं वे 3 टॉपर्स जिन्होंने अपनी मेहनत से पेश की मिसाल

अपनी कड़ी मेहनत की वजह से CAT result में इन प्रतिभागियों ने हासिल किया 100 परसेंटाइल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CAT result 2017 के ये हैं वे 3 टॉपर्स जिन्होंने अपनी मेहनत से पेश की मिसाल

छात्रों की फाइल फोटो

खास बातें

  1. पहली बार टॉप 20 में शामिल हुई लड़कियां
  2. 100 परसेंटाइल लाने वाले छात्रों को मिलेगा टॉप मैनेजमेंट कॉलेज में दाखिला
  3. कड़ी मेहनत की वजह से छात्रों हासिल कर पाए 100 परसेंटाइल
नई दिल्ली: CAT Results 2017 का परिणाम सोमवार को घोषित किया गया. पिछले साल से अलग पहली बार टॉप 20 में नॉन इंजीनियरिंग क्षेत्र के तीन छात्र शामिल हुए हैं. इस साल टॉप 20 में लड़कियों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. आइये जानते हैं उन 3 टॉपर्स के बारे में जिन्होंने इस साल अपनी मेहनत से न सिर्फ इस परीक्षा में 100 परसेंटाइल हासिल किया बल्कि दूसरों के लिए एक मिसाल भी कायम की. 

यह भी पढ़ें: कैट परीक्षा परिणाम हुए घोषित, नॉन इंजीनियरिंग छात्रों ने मारी बाजी


1. साई प्रानीथ रेड्डी ने इस परीक्षा में 100 परसेंटाइल अंक हासिल किए. आंध्र प्रदेश के रहने वाले रेड्डी ने आईआईटी मद्रास से बीटेक किया है. साथ उन्होंने अपनी स्कूलिंग तमिलनाडु के यरकौड शहर से पूरा किया है. उनकी इस सफलता के पीछे उनकी कड़ी मेहनत रही है. वह रोजाना 12 से 14 घंटे की पढ़ाई करते थे. इस दौरान उनका खास तौर पर लेखन पर फोकस होता था. रेड्डी के पिता एक बिजनेसमैन हैं. 

2. मीत अग्रवाल मूल रूप से सूरत के रहने वाले हैं. इस बार कैट की परीक्षा में मीत ने 100 परसेंटाइल हासिल किया है. मीत बीते साल भर से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. इस दौरान उन्हों ने परीक्षा में पूछे जाने वाले विभिन्न विषयों पर अपनी पकड़ बनाई. मीत ने अपने कॉलेज की पढ़ाई एसडीजे इंटरनेशनल कॉलेज से पूरी की है. 

यह भी पढ़ें: कैट का परिणाम घोषित, यहां से देखें रिजल्ट

3. पैट्रिक डीसूजा आज कैट परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए मिसाल बन चुके हैं. उन्होंने ऐसा सिर्फ न इस परीक्षा में 100 परसेंटाइल लाने की वजह से किया है बल्कि 100 परसेंटाइल लाने तक कोशिश न छोड़ने के अपने लगन की वजह से किया है. पैट्रिक एक शिक्षक हैं और बीते 12 साल से कैट की परीक्षा दे रहे थे. इस दौरान उन्हें वर्ष 2007, 2009 और 2016 में सफलता भी मिली. लेकिन 100 परसेंटाइल न ला पाने की वजह उन्होंने अपना प्रयास जारी रखा.

टिप्पणियां
VIDEO: कैट ने बदला पीएम पैनल का फैसला


आखिर में इस बार उन्होंने अपने लक्ष्य को हासिल किया. पैट्रिक ने मुबंई के मैनेजमेंट कॉलेज से एमबीए किया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement