NDTV Khabar

CBSE Class 10 Board Results 2017: रिजल्ट की घोषणा से ऐन पहले क्रैश हुई cbseresults.nic.in

बोर्ड ने रिजल्ट करीब एक बजे जारी किया. सीबीएसई ने 5 क्षेत्रों के नतीजों का ऐलान किया है. ये रीजन हैं - दिल्ली, इलाहाबाद, त्रिवेंद्रम, देहरादून और चेन्नई. अभी अजमेर, पटना, पंचकूला, गुवाहाटी और भुवनेश्वर क्षेत्रों के परीक्षा परिणाम आना बाकी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE Class 10 Board Results 2017: रिजल्ट की घोषणा से ऐन पहले क्रैश हुई cbseresults.nic.in

CBSE 10th Results 2017: सीबीएसई की वेबसाइट cbseresults.nic.in हुई क्रैश

रविवार को सीबीएसई 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित किए जाने से चंद मिनटों पहले बोर्ड की वेबसाइट क्रैश हो गई. बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर लॉग इन करने के बाद वह ब्लैंक नजर आई. इससे रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे विद्यार्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बोर्ड ने रिजल्ट करीब एक बजे जारी किया. सीबीएसई ने 5 क्षेत्रों के नतीजों का ऐलान किया है. ये रीजन हैं - दिल्ली, इलाहाबाद, त्रिवेंद्रम, देहरादून और चेन्नई. अभी अजमेर, पटना, पंचकूला, गुवाहाटी और भुवनेश्वर क्षेत्रों के परीक्षा परिणाम आना बाकी है.

टिप्पणियां

इससे पहले बोर्ड 28 मई को 12वीं के नतीजे जारी कर चुका है. जिनमें कुल 82 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए. यह रिजल्ट पिछले साल से एक फीसदी कम रहा. 2016 में 83 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे. इस साल 10091 बच्चों ने 95 से 100 फीसदी के बीच अंक हासिल किए हैं, जबकि पिछली बार ये आंकड़ा 9351 था. बोर्ड ने अपने सभी 10 क्षेत्रों के परिणामों की घोषणा एक साथ की थी. नोएडा की रक्षा गोपाल ने 99.6 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे देश में टॉप किया था. ऑल इंडिया टॉपर ने इस बेहतरीन परफॉर्मेंस का श्रेय अपने पेरेंट्स और टीचर को दिया था.


विद्यार्थी अपना रिजल्ट examresults.net और bing.com पर भी चेक कर सकते हैं. 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement