NDTV Khabar

CBSE Class 10th Results: आज नहीं आएंगे नतीजे, CBSE ने दी ये नई सूचना

CBSE 10th Result: एनडीटीवी से सीबीएसई से जुड़े सूत्रों ने बात करते हुए कहा कि 12वीं का रिजल्ट इसलिए जल्द जारी किया गया, क्योंकि इसको लेकर केंद्रीय मानव संशाधन मंत्रालय की तरफ से निर्देश मिले थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE Class 10th Results: आज नहीं आएंगे नतीजे, CBSE ने दी ये नई सूचना

CBSE Result: बोर्ड ने परिणाम जारी करने को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है.

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

CBSE Class 10 Result: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर नई जानकारी सामने आई है. सीबीएसई ने उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है, जिसमें बताया जा रहा था कि रविवार को 10वीं कक्षा (CBSE 10th Results) के परिणाम जारी किए जा सकते हैं. सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया पर अपुष्ट फेक न्यूज फैलाई जा रही हैं कि  सीबीएसई 10वीं कक्षा का परिणाम रविवार को जारी किया जाएगा. सभी प्रिंसिपल, छात्र, परिजन और लोगों को जानकारी दी जाती है कि सीबीएसई 10वीं कक्षा (CBSE) का परिणाम आज जारी नहीं किया जाएगा.' इसके साथ ही उन अफवाहों पर विराम लग गया, जिनमें 10वीं कक्षा के परिणाम को लेकर अपुष्ट जानकारी दी जा रही थीं. साथ ही शर्मा ने बताया, 'बोर्ड आधिकारिक रूप से परिणाम जानने की प्रक्रिया, तिथि और समय की विधिवत जानकारी देगा.'

वहीं एनडीटीवी से सीबीएसई (CBSE) से जुड़े सूत्रों ने बात करते हुए कहा कि 12वीं का रिजल्ट इसलिए जल्द जारी किया गया, क्योंकि इसको लेकर केंद्रीय मानव संशाधन मंत्रालय की तरफ से निर्देश मिले थे. उन्होंने बताया, 'एचआरडी की तरफ से खास दिशानिर्देश मिले थे कि 12वीं कक्षा के नतीजे जल्द जारी किए जाएं, क्योंकि 12वीं में पास होने वाले छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए कॉलेजों में एडमिशन लेना होता है. ऐसे में हमारा पूरा फोकस 12वीं कक्षा का रिजल्ट तैयार करने पर था. 10वीं का परिणाम तैयार करने में अभी समय लगेगा. बोर्ड परिणाम जारी करने में 14-15 मई तक का भी समय ले सकता है.' हालांकि, बोर्ड ने परिणाम जारी करने को लेकर कोई तारीख तय नहीं की है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement