CBSE Admit Card 2018: परीक्षा में जाने से पहले इन बातों को जरूर जांचें

CBSE Admit Card में उम्र व अन्य दी गई जानकारी को जरूर जांच ले. किसी भी तरह की दिक्कत होने पर स्कूल से संपर्क करें.

CBSE Admit Card 2018: परीक्षा में जाने से पहले इन बातों को जरूर जांचें

सीबीएसई की फाइल फोटो

खास बातें

  • परीक्षा केंद्र से जुड़ी जानकारी जुटाना भी जरूरी
  • एडमिट कार्ड पर अपने जन्म की तारीख जरूर जांच लें
  • रोल नंबर भी जांचना जरूरी
नई दिल्ली:

CBSE बोर्ड की परीक्षा शुरू होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में छात्र अपनी तैयारी को आखिरी रूप में देने मे लगे हैं. तैयारी में डूबे होने की वजह से कई बार छात्र एडमिट कार्ड से जुड़ी कुछ अहम चीजों पर ध्यान नहीं देते जो बाद में परीक्षा हॉल में उनके लिए परेशानी का सबब बनती है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही अहम बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका आपको हमेशा खयाल रखना चाहिए. आपको चाहिए आप एडमिट कार्ड पर लिखी गई चीजों को जांच जरूर लें. अगर आपको एडमिट कार्ड पर लिखी चीजों को लेकर किसी भी तरह का संदेह तो आप अपने स्कूल से तुरंत संपर्क कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: एडमिट कार्ड डाउनलोड करते समय रखें इन बातों का ध्यान 

एडमिट कार्ड पर इन जानकारी को जरूर जांच लें
अगर आप 10वीं की बोर्ड परीक्षा देने जा रहे हैं तो यह आपके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है. दरअसल, 10वीं के एडमिट कार्ड पर लिखी जन्म की तारीख ही भविष्य में उम्र का सबूत होगा. यानी आप भविष्य में इसी तारीख और साल के आधार पर आगे किसी भी जगह अपनी उम्र साबित कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें: CBSE UGC NET 2017: जारी हुए एडमिट कार्ड, जानें कैसे करें डाउनलोड

लिहाजा जरूरी है कि आप एडमिट कार्ड इसे जरूर जांच लें. इसके अलावा परीक्षा केंद्र के बारे में सही जानकारी होना जरूरी है. एडमिट कार्ड मिलने के बाद आप अपने सहपाठियों से भी परीक्षा केंद्र को लेकर बात कर सकते हैं. ताकि आपको यह पता हो कि इसी केंद्र पर आपके अन्य साथी भी परीक्षा देंगे.

VIDEO: एनसीईआरटी किताबों पर हुआ बवाल.


परीक्षा केंद्र पर जाने से पहले रोल नंबर की जांच करना भी जरूरी है. इन सभी बातों को जांचने के बाद ही आप परीक्षा के लिए निकलें. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com