CBSE Class 10th Board Exam Datesheet: 10वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

CBSE Class 10th Board Exam Datesheet Released: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 10वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है.

CBSE Class 10th Board Exam Datesheet: 10वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट हुई जारी, यहां देखें पूरा शेड्यूल

CBSE Class 10th Datesheet Released: सीबीएसई की 10वीं क्लास की डेटशीट जारी हो गई है

नई दिल्ली:

CBSE Class 10th Board Exam Datesheet Released: सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स लंबे समय से अपनी डेटशीट का इंतजार कर रहे थे. लेकिन आज स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म हो गया है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 10वीं बोर्ड की पेंडिंग एग्जाम की डेटशीट जारी कर दी है. मंत्री ने डेटशीट को अपने ट्विटर हैंडल पर जारी किया है. उन्होंने डेटशीट डारी करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "प्रिय विद्याथिर्यों, आप सभी से #CBSE की 10वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूँ. ये परीक्षाएं केवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के विद्यार्थियों के लिए होंगी. मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ. All the best"

बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्री 10वीं और 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा पहले ही कर चुके हैं. 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी. एग्जाम की तारीखों की घोषणा करने के बाद अब परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

10वीं क्लास की बोर्ड परीक्षाएं देशभर के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होंगी, बल्कि 10वीं की परीक्षाएं सिर्फ पूर्वी दिल्ली के दंगों से प्रभावित स्टूडेंट्स को ही देनी होंगी, जो दंगों की वजह से परीक्षाएं नहीं दे पाए थे. इस बात की जानकारी खुद मानव संसाधन विकास मंत्री कई बार दे चुके हैं और सीबीएसई ने भी नोटिस जारी करके ये बात स्टूडेंट्स को साफ कर दी है.
 

10वीं क्लास के लिए इन सब्जेक्ट्स के होंगे एग्जाम
पूर्वी दिल्ली के स्कूलों में कक्षा 10वीं की परीक्षाएं हिन्‍दी कोर्स ए, हिंदी कोर्स बी, इंग्लिश कम्युनिकेशन, इंग्लिश लैंग्वेज एंड लिटरेचर, साइंस और सोशल साइंस विषयों के लिए आयोजित की जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com