NDTV Khabar

CBSE Date Sheet 2018 में हुआ बदलाव, परीक्षा की नई तारीख जारी

सीबीएसई बोर्ड ने छात्रों की तरफ से मिल रही शिकायत को ध्यान में रखते हुए किया है बदलाव

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE Date Sheet 2018 में हुआ बदलाव, परीक्षा की नई तारीख जारी

सीबीएसई की फाइल फोटो

खास बातें

  1. परीक्षा की तारीख में हुआ बदलाव
  2. पहली डेट शीट जारी होने के बाद छात्रों ने दी थी शिकायत
  3. जेईई की परीक्षा में भी मिलेगा फायदा
नई दिल्ली: CBSE Date Sheet में बोर्ड ने कुछ अहम बदलाव किए हैं.  डेटशीट में बदलाव 12 की परीक्षा के लिए किए गए हैं. बोर्ड द्वारा जारी की गई डेटशीट को लेकर छात्रों ने शिकायत की थी. इसी शिकायत को ध्यान में रखते हुए यह अहम बदलाव किया गया है. नई डेटशीट के तहत बोर्ड ने फिजिकल एजुकेशन पेपर की तारीख में बदलाव किए हैं. अब फिजिकल एजुकेशन का पेपर 13 अप्रैल को होगा.

यह भी पढ़ें: CBSE Board Datesheet 2018 जारी, 5 मार्च से शुरू होगी बोर्ड की परीक्षा

पहले इस पेपर की परीक्षा 9 अप्रैल को होनी थी. बोर्ड द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि प्रशासनिक कारणों से 12वीं कक्षा के फिजिकल एजुकेशन की परीक्षा की तारीख में बदलाव किया जा रहा है.इस एक विषय के अलावा अन्य विषयों के परीक्षा की तारीख पहले जारी की गई डेटशीट के मुताबिक ही होगी.

VIDEO: नेट की परीक्षा एक ही बार कराने के खिलाफ छात्रों ने किया प्रदर्शन


गौरतलब है कि सीबीएसई इस बार बोर्ड की परीक्षा होली के ठीक बाद से शुरू करने जा रहा है. बोर्ड की पहली परीक्षा 5 मार्च से शुरू होगी. 10वीं की बोर्ड परीक्षा 4 अप्रैल तक चलेगी जबकि 12वीं की परीक्षा 12 अप्रैल को खत्म होगी. सीबीएसई की नई डेटशीट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद है. छात्र वहां से इसे देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: सीबीएसई ने शुरू की आवेदन सुधारने की प्रक्रिया,22 जनवरी है आखिरी डेट

बोर्ड के अनुसार इस बार बोर्ड की परीक्षा सुबह साढ़े दस बजे से शुरू होगी. बोर्ड ने नई डेटशीट हर स्कूल को भी उपलब्ध कराई है. छात्र अपने स्कूल से भी नई डेटशीट ले या देख सकते हैं. 

VIDEO: नेट की परीक्षा एक ही बार कराने को लेकर प्रदर्शन


टिप्पणियां
यहां से देखें डेटशीट- छात्र सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर जाकर भी देख सकते हैं. गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही 10वीं और बारहवीं की परीक्षा के लिए डेटशीट जारी की थी. 

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement