CBSE Board: हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी दिल्ली में बोर्ड परीक्षाएं शुरू, पुलिस ने फूल देकर दूर किया स्टूडेंट्स का डर

CBSE Exam 2020: सर्वोदय विद्यालय खजूरी खास में एग्जाम देने जा रहे हैं स्टूडेंट्स को एसएचओ खजूरी खास और एसीपी अशोक कुमार ने फूल दिए.

CBSE Board: हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी दिल्ली में बोर्ड परीक्षाएं शुरू, पुलिस ने फूल देकर दूर किया स्टूडेंट्स का डर

आज सीबीएसई की 12वीं का फिजिक्स और 10वीं का संगीत विषय का पेपर है. (प्रतिकात्मक फोटो)

खास बातें

  • हिंसाग्रस्त उत्तर पूर्वी दिल्ली में बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो गई हैं.
  • खजूरी खास में स्टूडेंट्स को पुलिस ने फूल दिए.
  • यहां परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.
नई दिल्‍ली:

सीबीएसई (CBSE Board) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं उत्तर पूर्वी दिल्ली (Northeast Delhi) के इलाकों में भी शुरू हो गई हैं. आज सीबीएसई की 12वीं का फिजिक्स और 10वीं का संगीत विषय का पेपर है. परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दंगों के बाद पहली बार स्कूल खुले हैं. सर्वोदय विद्यालय खजूरी खास में एग्जाम देने जा रहे हैं स्टूडेंट्स को एसएचओ खजूरी खास और एसीपी अशोक कुमार ने फूल दिए. यहां पुलिस के अधिकारी बच्चों के मन से डर मिटाते और उनका मनोबल बढ़ाते दिखे.

सीबीएसई ने रविवार को नोटिस जारी कर ये सूचित किया था कि सोमवार से उत्तर पूर्वी दिल्ली के परीक्षा केंद्रों पर तय शेड्यूल के हिसाब से परीक्षा आयोजित की जाएगी. CBSE ने दिल्ली पुलिस कमीशनर को पत्र लिख कर परीक्षा केंद्रों में और आसपास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने का अनुरोध किया था ताकी छात्र स्टूडेंट्स से परीक्षा दे सकें. हालांकि कई स्टूडेंट्स अभी भी परीक्षा में शामिल होने की स्थिति में नहीं है, ऐसे में सीबीएसई उनके लिए दोबारा एग्जाम कराएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीएसई ने बताया कि  जो छात्र 7 मार्च तक की परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सकते उनके लिए बोर्ड बाद में परीक्षाएं कराने को तैयार है. सीबीएसई ने स्कूलों के प्रिंसिपल को ऐसे स्टूडेंट्स की लिस्ट सौंपने को कहा है जो 7 मार्च तक होने वाली परीक्षाओं में शामिल नहीं हो सकते हैं.