CBSE Board Exam 2020: परीक्षा के बीच सीबीएसई बोर्ड ने बनाए मजेदार मीम्‍स, भाग जाएगा स्‍टूडेंट्स का स्‍ट्रेस

CBSE Board Exam: सीबीएसई ने स्टूडेंट्स के तनाव को कम करने के लिए कुछ फनी मीम्स अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किए हैं.

CBSE Board Exam 2020: परीक्षा के बीच सीबीएसई बोर्ड ने बनाए मजेदार मीम्‍स, भाग जाएगा स्‍टूडेंट्स का स्‍ट्रेस

CBSE Board Exam: परीक्षा के बीच सोशल मीडिया पर वायरल फनी मीम्स

खास बातें

  • सीबीएसई (CBSE) ने स्टूडेंट्स के लिए सोशल मीडिया पर फनी मीम्स शेयर किए हैं
  • मीम्स का मकसद स्टूडेंट्स का तनाव कम करना है.
  • मीम्स स्टूडेंट्स को खास मैसेज भी दे रहे हैं.
नई दिल्ली:

CBSE Board Exams 2020: इन दिनों स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं ( Board Exams 2020)  को लेकर काफी तनाव में हैं. स्टूडेंट्स एग्जाम में बेहतरीत प्रदर्शन करने और अच्छे नंबर्स लाने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं. स्टूडेंट्स के तनाव को कम करने के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 2020 (CBSE) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर बहुत ही फनी मीम्स शेयर किए हैं. 

खास बात ये है कि सीबीएसई (Central Board of Secondary Education) द्वारा शेयर किए गए ये मीम्स बेहद फनी और मजेदार हैं. ये मीम्स स्टूडेंट्स में एग्जाम के प्रेशर को कम करने के साथ उन्हें खास मैसेज भी दे रहे हैं, जो स्टूडेंट्स को परीक्षा में बेहतर परफॉर्म करने और आगे बढ़ने की प्रेरणा देने का काम भी कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये सभी मीम्स तेजी से वायरल हो रहे हैं. सभी लोग इन्हें खूब शेयर भी कर रहे हैं. 

सोशल मीडिया पर वायरल ये फनी मीम दे रहा है खास मैसेज

ये मीम एक कार्टून कैरेक्टर पर बेस्ड हैं. ये मीम स्टू़डेंट को एक स्पेशल मैसेज दे रहा है. आप देख सकते हैं कि इस मीम में एक कार्टून कैरेक्टर के दो मूड दिखाए गए हैं. एक हैप्पी मूड और दूसरा तनाव वाला मूड. हैप्पी मूड के सामने लिखा है, "दो महीने पहले पढ़ाई शुरू करने वाले" और तनाव वाले मूड के सामने लिखा है, "एग्जाम से 1 महीने पहले पढ़ाई शुरू करने वाले." 

इस मीम को देखकर साफ है कि जो स्टूडेंट्स एग्जाम शुरू होने से 2 महीने पहले ही पढ़ाई शुरू कर देते हैं वो एग्जाम टाइम में भी खुश और रिलैक्स रहते हैं और जो स्टूडेंट्स एग्जाम से कुछ समय पहले पढ़ाई शुरू करते हैं वो तनाव में रहते हैं.

देखें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये फनी मीम्स-

बता दें कि ऐसा शायद पहली बार हुआ है जब सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने स्टूडेंट्स के लिए सोशल मीडिया पर एग्जाम से पहले इस तरह से मीम्स शेयर किए हैं. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com