CBSE Exams 2020: हिंसा के बाद आज उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुईं परीक्षाएं, 98.28 फीसदी स्टूडेंट्स हुए शामिल

CBSE Exams 2020: सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के इलाकों में हिंसा थमने के बाद आज 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं आयोजित की.

CBSE Exams 2020: हिंसा के बाद आज उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुईं परीक्षाएं, 98.28 फीसदी स्टूडेंट्स हुए शामिल

CBSE Exam: हिंसा के बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में स्टूडेंट्स ने दीं 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं.

खास बातें

  • हिंसा के बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में शुरू हुईं बोर्ड की परीक्षाएं.
  • 2 मार्च को उत्तर पूर्वी दिल्ली में 98.28 फीसदी स्टूडेंट्स ने दी बोर्ड की
  • सभी केंद्रों में शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से चलीं परीक्षाएं.
नई दिल्ली:

CBSE Board Exams: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं उत्तर पूर्वी दिल्ली (Northeast Delhi) के इलाकों में हिंसा थमने के बाद एक बार फिर शुरू हो गई हैं. आज सीबीएसई की 12वीं का फिजिक्स और एप्लाइड फिजिक्स का एग्जाम हुआ. जबकि, 10वीं का संगीत का पेपर हुआ. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की परीक्षाएं उत्तर पूर्वी दिल्ली समेत सभी केंद्रों में शांतिपूर्ण और सुचारू रूप से संपन्न हुई. 

बता दें कि दिल्ली में हिंसा के चलते सीबीएसई बोर्ड को उत्तर पूर्वी दिल्ली में 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी थी. लेकिन आज इन इलाकों में परीक्षा के सभी केंद्र खोल दिए गए.

सीबीएसई बोर्ड ने प्रेस नोट जारी कर बताया है कि आज दिल्ली के उत्तर पूर्व भाग में 2,888 स्टूडेंट्स में से 2,837 स्टूडेंट्स ने बोर्ड की परीक्षा दी हैं. परीक्षा में सिर्फ 51 स्टूडेंट्स ही शामिल नहीं हुए हैं. इसी के साथ दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में मौजूद सभी केंद्रों पर 98.28 फीसदी स्टूडेंट्स की मौजूदगी दर्ज की गई है. 

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने प्रेस नोट में सभी स्टूडेंट्स समेत उनके माता-पिता, दिल्ली पुलिस, शिक्षा निदेशालय को इसका श्रेय दिया है. इसी के साथ उन्होंने ये भी विश्वास दिलाया है कि आने वाले दिनों में भी बोर्ड इसी प्रकार सुरक्षित और सुचारू रूप से परीक्षाएं करवाने की कोशिश करेगा. 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com