CBSE Board Class 12: दोबारा नहीं होगी फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा, सीबीएसई ने बताया फर्जी है नोटिस

CBSE Board ने बताया कि जिस नोटिस में 12वीं की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा कराए जाने की बात कही गई है वो फेक है.

CBSE Board Class 12: दोबारा नहीं होगी फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा, सीबीएसई ने बताया फर्जी है नोटिस

CBSE Board की 12वीं की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा नहीं होगी.

खास बातें

  • 12वीं की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा दोबारा नहीं होगी.
  • सीबीएसई ने नोटिस को फर्जी बताया है.
  • सीबीएसई की परीक्षा खत्म होने वाली है.
नई दिल्ली:

CBSE Board की 12वीं की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स (CBSE Economics Paper) की परीक्षा दोबारा कराए जाने को लेकर एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सीबीएसई बोर्ड ने इस नोटिस को फर्जी बताया है. साथ ही सीबीएसई ने स्टूडेंट्स को इस तरह की अफवाहों से सावधान रहने को कहा है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के संज्ञान में आया है कि 12वीं की फिजिक्स और इकोनॉमिक्स की परीक्षा के फिर से आयोजित करने के बारे में फर्जी जानकारी व्हाट्सएप पर शेयर की जा रही है. इस सूचना की तारीख 28.03.2019 है जिसपर पूर्व परीक्षा नियंत्रक केके चौधरी के साइन भी है, बोर्ड ने कहा यह नोटिस फर्जी है. CBSE ने 5 मार्च को कक्षा 12 फिजिक्स  का पेपर और 27 मार्च को इकोनॉमिक्स का पेपर आयोजित किया था.

सीबीएसई ने 29 मार्च को कक्षा 10 की परीक्षाएं संपन्न कर ली थी और रिजल्ट (CBSE Board Result 2019) जून के पहले सप्ताह तक घोषित होने की उम्मीद है. बता दें कि सीबीएसई नोटिस जारी कर स्टूडेंट्स को सावधान करता आ रहा है. हाल ही में सीबीएसई ने पेपर लीक के फर्जी वीडियों के लिंक भी जारी किए थे. सीबीएसई ने कहा था कि इंटरनेट पर कई वीडियो हैं जिनमें सीबीएसई के पेपर लीक (CBSE Paper Leak) होने का दावा किया गया है.

Board Results 2019: जानिए कब आएगा सीबीएसई, यूपी, बिहार, राजस्थान, एमपी, झारखंड बोर्ड का रिजल्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोर्ड ने फर्जी, अपुष्ट समाचारों पर विश्वास नहीं करने व सभी परीक्षाओं की शुचिता बनाए रखने में जनता से सहयोग मांगा है. सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) की अब तक हुई सभी विषयों की परीक्षाएं लीकप्रूफ रही हैं. 

CBSE Board Result 2019: जानिए कब आएगा सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट