CBSE Board Exams Postponed: कोरोना वायरस का बढ़ता खौफ, सीबीएसई ने टाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

CBSE Clas 10th and 122th Exams Postponed: सीबीएसई बोर्ड ने बताया कि 19 मार्च से 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं क्लास के होने वाले बोर्ड एग्जाम अब 31 मार्च के बाद ही दोबारा से आयोजित किए जाएंगे.

CBSE Board Exams Postponed: कोरोना वायरस का बढ़ता खौफ, सीबीएसई ने टाली 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं

Coronavirus: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं टाल दी हैं.

खास बातें

  • सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा टाल दी हैं.
  • 31 मार्च के बाद परीक्षाएं री शेड्यूल की जाएंगी.
  • कोरोनावायरस के डर से ये फैसला लिया गया है.
नई दिल्ली:

CBSE Board Exams Postponed: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ रही है. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए अब सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षांए स्थगित कर दी हैं. सीबीएसई ने 18 मार्च को नोटिस जारी करके बताया कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए रद्द कर दी गई हैं. बोर्ड ने बताया कि 19 मार्च से 31 मार्च तक 10वीं और 12वीं क्लास के होने वाले बोर्ड एग्जाम अब 31 मार्च के बाद ही दोबारा से आयोजित किए जाएंगे. 

बता दें कि मानव संसाधन और विकास मंत्रालय (HRD) ने बोर्ड को परीक्षाएं स्थगित करने के आदेश दिए थे, जिसके बाद बोर्ड ने ये फैसला लिया. अभी परीक्षाओं का नया शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. बोर्ड ने नोटिस में बताया है कि हालात को देखते हुए एग्जाम का नया शेड्यूल 31 मार्च के बाद जारी किया जाएगा. परीक्षाएं स्थगित करन के साथ मूल्यांकन के काम पर भी बोर्ड ने 31 मार्च तक रोक लगा दी है.

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं पहले में 30 मार्च तक समाप्त होने वाली थीं. वहीं, उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगों से प्रभावित छात्रों के लिए एग्जाम को 14 अप्रैल तक री-शेड्यूल किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मानव संसाधन और विकास मंत्रालय के सेक्रेटरी अमित खरे ने बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने के फैसले के बारे में बात करते हुए बताया, "जितना जरूरी एकेडमिक कैलेंडर और एग्जाम शेड्यूल को मैंटेन रखना है, ठीक उतनी ही जरूरी परीक्षा देने वाले छात्रों और उनके पैरेंट्स और टीचर्स की सुरक्षा भी है."