CBSE ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर स्थगित की 28 और 29 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं, जानिए डिटेल

CBSE ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा के चलते यहां होने वाली 28 और 29 फरवरी की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.

CBSE ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर स्थगित की 28 और 29 फरवरी को होने वाली परीक्षाएं, जानिए डिटेल

CBSE ने चौथी बार उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर बोर्ड परीक्षा स्थगित की है.

खास बातें

  • सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में 29 फरवरी तक स्थगित की परीक्षाएं.
  • बाकी जगहों पर परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी.
  • सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में चौथी बार परीक्षाएं स्थगित की हैं.
नई दिल्ली:

Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली (Northeast Delhi) में हो रही हिंसा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई बोर्ड (CBSE Board) ने एक बार फिर यहां के केंद्रों पर बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. बोर्ड ने 29 फरवरी तक होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं. 28 फरवरी को यहां कक्षा 10 की एलीमेंट्री बुक-के एंड अकाउंटेंसी की परीक्षा होनी थी. वहीं, इन केंद्रों पर 12वीं की उर्दू इलेक्टिव, संस्कृत इलेक्टिव, NCC, संस्कृत कोर, इंजीनियरिंग साइंस, फ्रंट ऑफिस ऑपरेशंस, एयर कंडीशनिंग और रेफ्रिजरेशन, डिजाइन और सेल्समैनशिप विषय की परीक्षा होनी थी. 29 फरवरी की बात करें तो उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर 10वीं की हिंदी कोर्स ए और कोर्स बी की परीक्षा होनी थी.

वहीं, 12वीं की इंजीनियरिंग ग्राफिक्स, लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस (ओल्ड), टाइपोग्राफी एंड कम्प्यूटर एप्लीकेशन हिंदी (ओल्ड), टाइपोग्राफी एंड कम्प्यूटर एप्लीकेशन इंग्लिश (ओल्ड), लाइब्रेरी सिस्टम एंड रिसोर्स मैनेजमेंट, कैपिटल मार्केट ऑपरेशंस, टाइपोग्राफी एंड कम्प्यूटर एप्लीकेशन (न्यू), इलेक्ट्रोनिक टेक्नोलॉजी, लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस (न्यू), फैशन स्टडीज और प्रिंटेड टेक्सटाइल विषय की परीक्षा होनी थी.

सीबीएसई के नोटिस के मुताबिक प्रभावित स्टूडेंट्स के लिए परीक्षा की अगली तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी. साथ ही सभी परीक्षाएं सभी केंद्रों पर 2 मार्च 2020 से निर्धारित तिथियों को आयोजित की जाएंगी. 

Delhi Violence: हिंसा के चलते परीक्षा नहीं दे पाए स्‍टूडेंट्स के लिए फिर से Exam कराएगा CBSE, जानिए डिटेल

बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों को छोड़कर बाकी हर जगह 10वीं और 12वीं के इन विषयों की परीक्षाएं तय तारीख और समय पर ही होंगी. आपको बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा के चलते सीबीएसई 3 बार परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है. यह चौथी बार है जब बोर्ड ने परीक्षाओं को स्थगित किया है.

ये है सीबीएसई का नया नोटिस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com