CBSE Class 10: ये हैं मैथ्स के पिछले साल के क्वेश्चन पेपर, यूं करें डाउनलोड

CBSE Board 10वीं की मैथ्स की परीक्षा 7 मार्च 2019 को आयोजित करेगा. मैथ्स के पेपर की तैयारी स्टूडेंट्स को एनसीईआरटी की किताबों से करनी चाहिए. इसके अलावा कम से कम पिछले 3 साल के पेपर्स को सॉल्व करना चाहिए.

CBSE Class 10: ये हैं मैथ्स के पिछले साल के क्वेश्चन पेपर, यूं करें डाउनलोड

CBSE Question Papers: अच्छी तैयारी के लिए स्टूडेंट्स को पिछले क्वेश्चन पेपर सॉल्व करने चाहिए.

नई दिल्ली:

सीबीएसी बोर्ड (CBSE Board) की 10वीं की परीक्षा (CBSE Class 10 Exam) 21 फरवरी से शुरू होगी. ये परीक्षा 21 फरवरी से शुरू होकर 29 मार्च को समाप्तत होगी. परीक्षा (CBSE Exam 2019) की तारीख नजदीक है, ऐसे में स्टूडेंट्स को अपनी तैयारी तेज कर देनी चाहिए. 10वीं की मैथ्स की परीक्षा 7 मार्च 2019 को आयोजित की जाएगी. मैथ्स ऐसा सब्जेक्ट है जिसकी प्रैक्टिस रोज करनी जरूरी है. कई बार स्टूडेंट्स घंटों पढ़ाई करने के बाद भी अच्छे नंबर हासिल नहीं कर पाते, क्योंकि उन्हें तैयारी करने का सही तरीका नहीं मालूम होता है. मैथ्स के पेपर की तैयारी स्टूडेंट्स को एनसीईआरटी की किताबों से करनी चाहिए. इसके अलावा कम से कम पिछले 3 साल के पेपर्स को सॉल्व करना चाहिए.

अगर आप मैथ्स (CBSE Maths Exam) में अच्छे नंबर लाना चाहते हैं, तो रोज सैंपर पेपर या पिछले साल के क्वेश्चन पेपर सॉल्व करें. स्टूडेंट्स की बेहतर तैयारी के लिए हम पिछले सालों के क्वेश्चन पेपर दे रहे हैं. आप इन क्वेश्चन पेपर को डाउनलोड कर सकते हैं. परीक्षा से पहले अगर आप कुछ क्वेश्चन पेपर (CBSE Question Papers) अच्छे से सॉल्व कर लेते हैं. तो इससे आपको अंदाजा मिल जाता है कि परीक्षा में किस तरह के सवाल आते हैं. साथ ही इससे आपकी तैयारी का भी टेस्ट हो जाता है. 

CBSE Class 10 Question Papers

स्टूडेंट्स नीचे दिए गए लिंक से क्वेश्चन पेपर डाउनलोड कर सकते हैं. 

CBSE Maths Question Paper 2018

CBSE Maths Question Paper 2016

CBSE Maths Question Paper 2015

CBSE Maths Question Paper 2014

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें
CBSE Exam 2019: इन 5 टिप्स को अपनाकर मैथ्स में आप भी ला सकते हैं 90 फीसदी से ज्यादा नंबर
Bihar Board Exam: 12वीं के स्टूडेंट्स इन 5 टिप्स को फॉलों कर मैथ्स में ला सकते हैं 90 फीसदी से ज्यादा नंबर