CBSE Class 12 Accountancy Paper Analysis: एक्सपर्ट से जानिए कैसा था अकाउंट्स का पेपर?

CBSE Board Accountancy Paper: सीबीएसई बोर्ड का आज 12वीं क्लास का अकाउंटस का पेपर था. एक्सपर्ट से जानिए स्टूडेंट्स के लिए कैसा था का पेपर.

CBSE Class 12 Accountancy Paper Analysis: एक्सपर्ट से जानिए कैसा था अकाउंट्स का पेपर?

CBSE Class 12 Accountancy Paper: एक्सपर्ट के मुताबिक अकाउंट्स का पेपर बैलेंस था.

खास बातें

  • आज 12वीं क्लास का अकाउंट्स का पेपर था.
  • एक्सपर्ट ने अकाउंट्स के पेपर को बैलेंस बताया है.
  • एक्सपर्ट के मुताबिक पेपर आसान था, लेकिन थोड़ा लंबा था.
नई दिल्ली:

CBSE Class 12 Accountancy Paper Analysis: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) का आज 12वीं क्लास का अकाउंट्स का पेपर था. एक्सपर्ट ने बताया कि कुछ स्टूडेंट्स को अकाउंट्स का पेपर लंबा लगा. दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल की टीचर्स सारिका और अंजना कौशिक ने बताया, "12वीं क्लास का अकाउंट्स का पेपर बैलेंस था. कॉन्सेप्ट्स की क्लैरिटी स्टूडेंट्स को अच्छे नंबर्स दिला सकती है.'' उन्होंने आगे बताया, "अकाउंट्स का पेपर सीबीएसई की नई गाइडलाइन्स के हिसाब ही डिजाइन किया गया था. हालांकि, कुछ स्टूडेंट्स को पेपर थोड़ा लंबा लगा." 

टीचर्स ने आगे बताया, "पिछले 4 साल की तुलना में इस साल सीबीएसई (Central Board of Secondary Education) का 12वीं क्लास का पेपर काफी आसान था. इंग्लिश वर्जन के सेट 2 में 32 नंबर के सवाल में टाइपिंग एरर था, जिससे स्टूडेंट्स कंफ्यूज हुए होंगे. पूरे क्वेश्चन पेपर की बात करें तो पेपर काफी बैलेंस था. कॉन्सेप्ट्स की क्लैरिटी स्टूडेंट्स को अच्छे नंबर दिला सकती है. 

CBSE ने दी परीक्षा केंद्रों में फेस मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की इजाजत 

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों में मास्क और हैंड सैनिटाइजर ले जाने की इजाजत दे दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में करीब 30 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए हैं. सीबीएसई की परीक्षा 15 फरवरी 2020 को शुरू हुई थी. 10वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 20 मार्च तक चलेंगी, जबकि 12वीं की बोर्ड की परीक्षाएं 30 मार्च तक चलेंगी.