CBSE Class 12th Board Exam Datesheet: मानव संसाधन विकास मंत्री ने जारी की 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां देखें

CBSE Class 12th Board Exam 2020 Datesheet Released: मानव संसाधन विकास मंत्री ने 12वीं क्लास के लिए डेटशीट जारी कर दी है. जानिए किस दिन होगा कौन सा एग्जाम.

CBSE Class 12th Board Exam Datesheet: मानव संसाधन विकास मंत्री ने जारी की 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां देखें

CBSE बोर्ड की 12वीं क्लास की परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई है.

नई दिल्ली:

CBSE Class 12th Board Exam 2020 Datesheet Released: मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने 12वीं बोर्ड  के लिए पेंडिंग परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी है.  MHRD मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर 12वीं बोर्ड की डेट शीट जारी की है. उन्होंने डेटशीट जारी करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "प्रिय विद्याथिर्यों, आप सभी से #CBSE की 12वीं की बची हुई परीक्षाओं की डेट शीट साझा कर रहा हूँ. मैं आप सभी को आगामी परीक्षाओं के लिए हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ."

बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्री 10वीं और 12वीं बोर्ड की पेंडिंग परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा पहले ही कर चुके हैं. 10वीं और 12वीं की बची हुई  बोर्ड परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित की जाएंगी. एग्जाम की तारीखों की घोषणा करने के बाद अब परीक्षाओं का शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है.

12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को इस बार सिर्फ मेन 29 सब्जेक्ट्स के लिए ही परीक्षाएं देनी होंगी. हम आपको बता रहें कि 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स को किस दिन देनी होगी कौन सी परीक्षा.

CBSE Class 12th Board Exam: 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स देंगे इन सब्जेक्ट्स की परीक्षाएं

पूर्वी दिल्ली में स्थित स्कूलों में 12वीं क्लास के लिए अंग्रेजी इलेक्टिव - एन, अंग्रेजी इलेक्टिव -सी, इंग्लिश कोर, गणित, इकोनॉमिक्स, बायोलॉजी, राजनीति विज्ञान, इतिहास, फीजिक्स, अकाउंट्स और केमिस्ट्री की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाकी देश में कक्षा 12 की परीक्षाएं बिजनेस स्टडी, भूगोल, हिंदी (इलेक्टिव, कोर), होम साइंस, सोशियोलॉजी, कंप्यूटर साइंस (पुराना), कंप्यूटर साइंस (नया), बायोटेक्नोलॉजी के लिए आयोजित होंगी.