CBSE Result: सीबीएसई बोर्ड कब जारी करेगा कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

CBSE Compartment Exams Result 2020: CBSE ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि कक्षा 12वीं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा.

CBSE Result: सीबीएसई बोर्ड कब जारी करेगा कंपार्टमेंट परीक्षा का रिजल्ट? जानिए डिटेल

CBSE Compartment Exam 2020: सीबीएसई 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा आयोजित कर रहा है.

CBSE Compartment Exams Result 2020: सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए कंपार्टमेंट की परीक्षा आयोजित कर रहा है. CBSE ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है कि कक्षा 12वीं के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा. वहीं, कॉलेजों में छात्रों के एडमिशन के बारे में यूजीसी (UGC) ने कहा कि कॉलेजों में एडमिशन 31 अक्टूबर तक किए जा सकेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने अब सीबीएसई (CBSE) की कंपार्टमेंट परीक्षा और इस संबंध में दायर सभी याचिकाओं को पर सुनवाई कर इस मामले को यही बंद कर दिया है. 

वहीं, पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने CBSE से कंपार्टमेंट परीक्षा के परिणाम जल्द से जल्द घोषित करने और UGC के साथ समन्वय स्थापित करने को कहा था. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि कंपार्टमेंट परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को वर्तमान शैक्षणिक वर्ष में कॉलेजों में प्रवेश मिल जाए. सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा था कि ये सामान्य समय नहीं है और ऐसे में छात्रों के लिए CBSE और UGC को तालमेल के साथ काम करना होगा. दो लाख छात्रों के करियर की बात है और ये कोई छोटी संख्या नहीं है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अदालत ने  CBSE और UGC दोनों को आपस में बात करके 24 सितंबर को अदालत को जवाब देने को कहा था. अदालत के इसी आदेश के बाद आज सीबीएसई बोर्ड ने सुप्रीम कोर्ट में बताया कि कक्षा 12वीं का कंपार्टमेंट परीक्षा का परिणाम 10 अक्टूबर तक घोषित किया जाएगा और कॉलेजों में छात्रों के एडमिशन 31 अक्टूबर तक हो सकेंगे.