CBSE Compartmental Result 2017: अगले हफ्ते आ सकते हैं 10वीं कक्षा के नतीजे

ऑफिशियल डेटशीट के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की कक्षा (CBSE) 10वीं के कर्म्‍पाटमेंट एग्‍जाम का रिजल्‍ट अगस्‍त के तीसरे हफ्ते में जारी किए जा सकते हैं. हालांकि परिणाम घोषित किए जाने की निर्धारित डेट को लेकर अभी कोई खबर नहीं है. रिजल्‍ट चेक करने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहना होगा.

CBSE Compartmental Result 2017: अगले हफ्ते आ सकते हैं 10वीं कक्षा के नतीजे

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा (CBSE) 10वीं बोर्ड की कर्म्‍पाटमेंट परीक्षा के परिणाम अगले सप्ताह घोषित कर सकता है. पूरक परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई से 24 जुलाई 2017 तक किया गया था. जहां इस हफ्ते इस परीक्षा के परिणाम घोषित किए जाने की संभावना है वहीं ऑफिशियल डेटशीट के अनुसार रिजल्‍ट अगस्‍त के तीसरे हफ्ते में जारी किए जा सकते हैं. हालांकि परिणाम घोषित किए जाने की निर्धारित डेट को लेकर अभी कोई खबर नहीं है. रिजल्‍ट चेक करने के लिए बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट को चेक करते रहना होगा.

10वीं की पूरक परीक्षा की डेटशीट के अनुसार, इस परीक्षा का परिणाम अगस्‍त के दूसरे हफ्ते में घोषित करने की बात कही गई है. हालांकि साथ में ये भी कहा गया है कि ये अंतिम तिथि नहीं है.
 

थियोरी एग्‍जाम के तीन दिन बाद छात्रों के लिए प्रेक्टिकल एग्‍जाम का भी आयोजन किया गया था. थियोरी और प्रेक्टिकल एग्‍जाम एक ही परीक्षा केंद्र में लिए गए थे. पूरक परीक्षा के लिए कोई बाहरी परीक्षक निरुपित नहीं किए गए थे और स्कूलों को परीक्षा का सफल संचालन करने को कहा गया था.

रिजल्‍ट चेक करने के लिए इन स्‍टेप्‍स को करें फॉलो
- सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट Cbse.nic.in पर जाएं.
- Compartment Results लिंक पर क्‍लिक करें.
- अगले पेज पर फॉर्म में जरूरी जानकारियां डालें और सब्‍मिट करें.
- इसके बाद रिजल्‍ट आपके सामने होगा.
- ऑरिजिनल मार्कशीट आने तक आप इस मार्कशीट का इस्‍तेमाल कर सकते हैं, इसलिए इसका प्रिंट आउट निकाल कर रख लें.
 

करियर की और खबरें पढ़ने के लिए क्लिक

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com