NEET 2018 परीक्षा के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि, जानिए कब तक होंगे रजिस्ट्रेशन

12 मार्च तक रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार इसकी फीस 13 मार्च 2018 की रात 11.50 बजे तक ऑनलाइन जमा कर सकते हैं.

NEET 2018 परीक्षा के लिए बढ़ाई गई आवेदन की अंतिम तिथि, जानिए कब तक होंगे रजिस्ट्रेशन

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने एमबीबीएस और बीडीएस में एडमिशन पाने के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा नीट (NEET-2018) के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 12 मार्च कर दिया है. पहले इस परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 9 मार्च रखी गई थी. इससे उन उम्मीदवारों को मदद मिलेगी जो किसी कारणवश अपना रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं कर पाए थे. इस परीक्षा के लिए अब 12 मार्च शाम 5.30 तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. 

रजिस्ट्रेशन फीस 13 मार्च तक
12 मार्च तक रजिस्ट्रेशन करने के बाद उम्मीदवार इसकी फीस 13 मार्च 2018 की रात 11.50 बजे तक ऑनलाइन जमा कर सकते हैं. इसके अलावा जिन उम्मीदवारों को अपने आवेदन में कुछ सुधार करने हैं, उनके लिए 15 मार्च से लेकर 17 मार्च तक वन टाइम करेक्शन विंडो खुली रहेगी. 
 


गौरतलब है कि इस बार NEET की परीक्षा 6 मई को होनी है. बता दें कि इस परीक्षा को आयोजित करने वाली सीबीएसई ने पहले ही साफ कर दिया है कि बिना आधार कार्ड के भी नीट के लिए रजिस्ट्रेशन किए जा सकते हैं. इससे पहले इस परीक्षा के लिए आधार कार्ड होना अनिवार्य किया गया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यह फैसला लिया गया. अब आधार की जगह उम्मीदवार अपना कोई अन्य पहचान पत्र दे सकते है. 

जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.cbseneet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे कि अंतिम तिथि पर आवेदन करने के दौरान आपको साइट स्लो चलने जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए तुरंत अपना रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा कर लें. 
 

करियर की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com