Coronavirus: CBSE ने एफिलिएशन के लिए बढ़ाई तारीख, स्कूल अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

Coronavirus: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने एफिलिएशन के लिए आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

Coronavirus: CBSE ने एफिलिएशन के लिए बढ़ाई तारीख, स्कूल अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

सीबीएसई ने एफिलिएशन की एप्लीकेशन डेट को आगे बढ़ा दिया है.

खास बातें

  • सीबीएसई ने एफिलिएशन की एप्लीकेशन डेट को आगे बढ़ा दिया है.
  • स्कूल अब 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.
  • कोरोनावायरस के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है.
नई दिल्ली:

CBSE: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने स्कूलों द्वारा एफिलिएशन (School Affiliation) के लिए आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. सीबीएसई ने कोरोनावायरस (Coronavirus) के खतरे को देखते हुए ये फैसला लिया है. बोर्ड की तरफ से जारी किए गए स्टेटमेंट में बताया गया है कि एफिलिएशन के लिए स्कूल एप्लीकेशन फॉर्म 30 अप्रैल तक जमा करा सकते हैं, जिसके लिए स्कूलों को कोई लेट फीस नहीं देनी होगी. 

नियमों के अनुसार, विभिन्न कैटेगरी के तहत एफिलिएशन के लिए आवेदन करने का समय सभी स्कूल आवेदकों के लिए आवश्यक शुल्क के साथ 31 मार्च तक था, जिसमें नए एफिलिएशन, अपग्रेडेशन, दूसरे बोर्ड से स्विच ओवर या फिर सत्र 2021-22 के लिए एफिलिएशन को एक्सटेंड करना शामिल है. 

बोर्ड ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया," देश में कोविड 19 की वजह से जो हालात बने हुए हैं उसकी वजह से स्कूलों को एफिलिएशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने में काफी मुश्किलें हो रही हैं. इस बारें में स्कूलों की तरफ से बोर्ड से कुछ मांगे की जा रही हैं." 

बोर्ड के मुताबिक, "कोविड 19 के खतरे को कम करने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन्स और आदेशों को ध्यान में रखते हुए और स्कूलों द्वारा बोर्ड से की गई मांग को देखते हुए बोर्ड ने एफिलिएशन के लिए एप्लीकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख को आगे बढ़ाने का फैसला किया है." बता दें कि अब स्कूल 30 अप्रैल तक एफिलिएशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.