NDTV Khabar

CBSE NET November 2017: इस हफ्ते जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड

सीबीएसई यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्‍टर करने वाले उम्मीदवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड cbsenet.nic.in पर उपलब्‍ध हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE NET November 2017: इस हफ्ते जारी हो सकते हैं एडमिट कार्ड
टिप्पणियां
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) 5 नवंबर 2017 को राष्‍ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है. इस संबंध में एडमिट कार्ड इस हफ्ते ही जारी किए जाएंगे. परीक्षा के लिए बोर्ड द्वारा जारी की गई आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र अक्टूबर के तीसरे सप्ताह जारी होने की उम्मीद है. सीबीएसई यूजीसी नेट परीक्षा के लिए रजिस्‍टर करने वाले उम्मीदवा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड cbsenet.nic.in पर उपलब्‍ध हैं.
 
आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि यह ध्यान दिया जा सकता है कि अक्टूबर, 2017 के तीसरे हफ्ते में प्रवेश पत्र वेबसाइट www.cbsenet.nic.in पर अपलोड किया जाएगा. डाक द्वारा उम्मीदवारों को कोई प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा. उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र में वर्णित टेस्ट के अपने सेंटर का पता लगाने के लिए वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा और परीक्षा में केवल निर्दिष्ट परीक्षा केंद्र पर ही आवेदन करना चाहिए. परीक्षा केंद्र में केवल उन्‍ही उम्मीदवारों को आने की अनुमति होगी जिनका एडमिट कार्ड जारी किया गया होगा.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि नेट परीक्षा में तीन पेपर शामिल होंगे: पेपर 1 और 2 के लिए उम्‍मीदवार को 75 मिनट का समय दिया जाएगा, वही पेपर 3 150 मिनट का होगा. सीबीएसई यूजीसी नेट नवंबर 2017 परीक्षा की आंसर की जनवरी 2018 में जारी की जाएगी.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement