CTET 2020 Exam: सीबीएसई ने स्थगित किया जुलाई में होने वाला सीटीईटी एग्जाम, जानिए डिटेल

CBSE CTET postponed:सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने जुलाई में होने वाला सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 (CTET Exam 2020) स्थगित कर दिया है.

CTET 2020 Exam: सीबीएसई ने स्थगित किया जुलाई में होने वाला सीटीईटी एग्जाम, जानिए डिटेल

CBSE CTET postponed: सीटीईटी एग्जाम स्थगित हो गया है.

नई दिल्ली:

CBSE CTET postponed:सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने जुलाई में होने वाला सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2020 (CTET Exam 2020) स्थगित कर दिया है. ये एग्जाम पहले 5 जुलाई को होने वाला था, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है. बोर्ड ने एग्जाम से जुड़ा नोटिफिकेशन जारी करके कहा कि CTET परीक्षा के लिए तारीख की घोषणा तभी की जाएगी जब एग्जाम कराने के लिए स्थिति सामान्य होगी. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बताया कि ये फैसला मौजदूा हालातों को ध्यान में रखकर लिया गया है. 

सीबीएसई (CBSE) की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया, "परीक्षा की अगली तारीख परीक्षा संचालित कराने के लिए स्थिति अनुकूल होने पर जारी की जाएगी. सीटीईटी जुलाई 2020 एग्जाम के लिए रजिस्टर कर चुके सभी उम्मीदवारों से अपील की जाती है कि वे किसी भी तरह की जानकारी के लिए सीटीईटी की वेबसाइट  www.ctet.nic.in पर लॉग इन कर सकते हैं."

Newsbeep

कोरोनावायरस महामारी के चलते बोर्ड और एंट्रेंस एग्जाम समेत रिक्रूटमेंट एग्जाम भी स्थगित कर दिए गए हैं. स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने भी अपने कई अहम रिक्रूटमेंट एग्जाम को पोस्टपोन कर दिया है, जिनकी परीक्षाएं अब अगस्त के महीने में आयोजित की जाएंगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं, सीबीएसई बोर्ड ने गुरुवार को 10वीं और 12वीं की बची हुई बोर्ड परीक्षाओं को कैंसिल करने का फैसला सुनाया. सीबीएसई ने कहा कि 1 जुलाई  से 15 जुलाई के बीच होने वाली परीक्षाएं कैंसिल कर दी गई हैं. हालांकि, 12वीं क्लास के स्टूडेंट्स अगर परीक्षा देना चाहते हैं तो उनके लिए बाद में परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. लेकिन ये तभी मुमकिन होगा जब  परीक्षाएं आयोजित कराने के लिए स्थिति अनुकूल होगी. इस मसले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है, जहां सीबीएसई परीक्षाओं और असेसमेंट से जुड़ी जानकारी कोर्ट को बताएगा.