Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Delhi Violence: हिंसा के चलते CBSE ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर स्थगित की बोर्ड परीक्षाएं

Delhi Violence: उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा के चलते सीबीएसई ने 27 फरवरी को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

Delhi Violence: हिंसा के चलते CBSE ने उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर स्थगित की बोर्ड परीक्षाएं

CBSE ने कहा- उत्तर पूर्वी दिल्ली को छोड़कर दिल्ली के शेष भागों में परीक्षाएं तय तारीख पर ही होंगी.

खास बातें

  • सीबीएसई ने गुरुवार को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं.
  • परीक्षाएं सिर्फ उत्तर पूर्वी दिल्ली के केंद्रों पर स्थगित की गई हैं.
  • बाकी जगहों पर परीक्षाएं तय तारीख पर ही होंगी.
नई दिल्ली:

उत्तर पूर्वी दिल्ली (Northeast Delhi) में हो रही हिंसा को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई (CBSE Board) ने गुरुवार को यहां होने वाली परीक्षाओं (CBSE Board Exams) को स्थगित कर दिया है. सीबीएसई द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक दिल्ली सरकार के अनुरोध पर और विद्यार्थियों, स्टाफ और माता-पिता को असुविधा न हो, इसके लिए बोर्ड द्वारा दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में दिनांक 27.02.2020 को आयोजित होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है. दिल्ली के शेष भागों में परीक्षाएं निर्धारित तिथियों पर ही आयोजित होंगी. प्रभावित विद्यार्थियों के लिए परीक्षा की अगली तिथि शीघ्र ही अधिसूचित की जाएगी.

गुरुवार को 12वीं की अंग्रेजी इलेक्टिव और कोर विषय की परीक्षाएं होनी थी. उत्तर पूर्वी दिल्ली को छोड़कर दिल्ली के शेष भागों में परीक्षाएं तय तारीख पर ही होंगी. जिन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा स्थगित की गई हैं, उनकी लिस्ट नीचे दिए गए पीडीएफ में देखी जा सकती है. 

आपको बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हो रही हिंसा के चलते सीबीएसई 2 बार परीक्षाओं को स्थगित कर चुका है. यह तीसरी बार है जब सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में परीक्षाएं स्थगित की हैं.  सीबीएसई रोज-रोज परीक्षा कार्यक्रम के बारे में जानकारी दे रहा है. हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को सीबीएसई से कहा कि 10वीं और 12वीं कक्षा के जिन छात्रों के बोर्ड परीक्षा केंद्र हिंसा से प्रभावित उत्तर पूर्वी दिल्ली में हैं उन्हें अगले 10-15 दिनों के लिए परीक्षाओं का कार्यक्रम एक बार में बताया जाए.'