NDTV Khabar

सीबीएसई ने CTET पेपर लीक की खबर को किया खारिज, कहा- उम्मीदवार भ्रामक खबरों पर विश्वास न करें

सीटीईटी के निदेशक अनुराग त्रिपाठी (Anurag Tripathi) का कहना है कि इस मामले में बोर्ड प्रतिनिधि ने पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ), लखनऊ से 11 दिसंबर को मुलाकात की और पुष्टि की है कि पेपर लीक होने की खबर निराधार है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीबीएसई ने CTET पेपर लीक की खबर को किया खारिज, कहा- उम्मीदवार भ्रामक खबरों पर विश्वास न करें

सीबीएसई ने CTET पेपर लीक की खबर को किया खारिज.

खास बातें

  1. सीटीईटी पेपर लीक की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है
  2. पेपर लीक होने की खबर निराधार है-बोर्ड
  3. उम्मीदवार इस तरह की भ्रामक खबरों पर विश्वास न करें-बोर्ड
नई दिल्ली:

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी (CTET) पेपर लीक (CTET Paper Leak) की खबर को सिरे से खारिज कर दिया है. सीबीएसई के मुताबिक कुछ अखबारों में यह खबर छपी थी कि सीटीईटी परीक्षा दिसंबर 2019 (CTET Examination December 2019) का पेपर कानपुर से लीक हुआ है.

टिप्पणियां

अखबारों में यह दावा किया गया था कि कथित तौर पर परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटा पहले ही पेपर लीक हो गया था. लीक हुआ पेपर वाट्सऐप पर वायरल हुआ था. 

खबरों में लीक पेपर के हू-ब-हू वास्तविक पेपर जैसे होने, एसटीएफ द्वार साक्ष्य एकत्रित किए जाने और कुछ लोगों को गिरफ्तार किए जाने का दावा भी किया गया था. इस पर सीटीईटी के निदेशक अनुराग त्रिपाठी (Anurag Tripathi) का कहना है कि इस मामले में बोर्ड प्रतिनिधि ने पुलिस अधीक्षक (एसटीएफ), लखनऊ से 11 दिसंबर को मुलाकात की और पुष्टि की है कि पेपर लीक होने की खबर निराधार है.
बोर्ड के मुताबिक इस तरह पेपर लीक होने के बारे में फैलाई गई खबरें भ्रामक, आधारहीन और अवांछनीय हैं और उम्मीदवार इस तरह की भ्रामक खबरों पर विश्वास न करें. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... Ind Vs Aus: स्टीव स्मिथ ने एमएस धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट खेलकर मारा छक्का, देखते रह गए कोहली, देखें Video

Advertisement