Hindi news home page

20 मार्च को परीक्षा दे रहे बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए CBSE ने जारी की एडवाइजरी

ईमेल करें
टिप्पणियां
20 मार्च को परीक्षा दे रहे बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए CBSE ने जारी की एडवाइजरी
20 मार्च को जिन 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षार्थियों की परीक्षा है उनके लिए जरूरी खबर. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने जाटों के आंदोलन तेज करने की चेतावनी को देखते हुए सोमवार को कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए परामर्श जारी किया है.

शिक्षा और नौकरियों में आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन की अगुवाई कर रहे ऑल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने अपनी मांगों को लेकर दबाव बढ़ाने को संसद के घेराव के लिए राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च करने और सभी राजमार्गों को बंद करते हुए दिल्ली सीमा पर धरना देने का आह्वान किया है.

सीबीएसई द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है, ‘‘सभी छात्रों और माता-पिता को सूचित किया जाता है और उनको परामर्श दिया जाता है कि घेराव की आशंका को देखते हुए किसी भी असुविधा से बचने के लिए परीक्षा केंद्रों पर समय से पहले पहुंचने के वास्ते आवश्यक कदम उठाएं.’’ 

20 मार्च को 12वीं कक्षा के मैथ्स, फर्स्ट एड ऐंड इमरजेंसी मेडिकल केयर, क्लिनिकल बायो-केमिस्ट्री एंड माइक्रोबायोलॉजी-II, माइक्रोबायोलॉजी (एमएलटी), हेल्थ सेंटर मैनेजमेंट, ओप्थेलमिक टेक्निक्स- II, रेडियोग्राफी-II और कक्षा 10वीं के पेंटिंग, स्पैनिश एंड रशियन विषयों की परीक्षा है. 
notice1



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement