CBSE Scholarship For Single Girl Child: सीबीएसई ने की स्कॉलरशिप की घोषणा, जानिए योग्यता और आवेदन से जुड़ी जानकारी

CBSE Scholarship Scheme: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए स्कॉलरशिप स्कीम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है.

CBSE Scholarship For Single Girl Child: सीबीएसई ने की स्कॉलरशिप की घोषणा, जानिए योग्यता और आवेदन से जुड़ी जानकारी

CBSE Scholarship: सीबीएसई ने की लड़कियों के लिए स्कॉलरशिप की घोषणा.

नई दिल्ली:

CBSE Scholarship Scheme: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए स्कॉलरशिप स्कीम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा 2020 पास करने वाली छात्राएं स्कॉलरशिप स्कीम का लाभ उठा सकती हैं. आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, "जिन छात्राओं ने सीबीएसई संबद्ध स्कूलों से कक्षा 10वीं की परीक्षा 2020 पास की है, वे स्कॉलरशिप स्कीम के लिए आवेदन कर सकती हैं." 

वे सभी उम्मीदवार जो इस स्कॉलरशिप के लिए योग्य हैं, वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर पंजीकरण कर सकते हैं. पंजीकरण करने की अंतिम तारीख 10 दिसंबर 2020 तक है. 

आधिकारिक नोटिस के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 10 दिसंबर 2020 है और आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी (केवल नवीनीकरण) 28 दिसंबर 2020 को या उससे पहले जमा करनी है. अंतिम तारीख के बाद प्राप्त हुई हार्ड कॉपी को स्वीकार नहीं किया जाएगा. 

उम्मीदवार अंतिम तारीख से पहले दो सीबीएसई स्कॉलरशिप स्कीम के लिए आवेदन कर सकते हैं.

1.  सिंगल गर्ल चाइल्ड के लिए + 2 स्टडी के लिए सीबीएसई मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम.
2. 2019 में सिंगल गर्ल चाइल्ड 10वीं पास के लिए सीबीएसई मेरिट स्कॉलरशिप स्कीम के ऑनलाइन आवेदन का नवीनीकरण.


CBSE Scholarship Scheme: स्कोलरशिप के लिए योग्यता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सभी सिंगल छात्राएं, जिन्होंने CBSE कक्षा 10वीं की परीक्षा में 60% या उससे अधिक अंक प्राप्त किए हैं और जो अब CBSE के संबंधित स्कूलों में कक्षा 11वीं और 12वीं की पढ़ाई कर रही हैं. इसके साथ ही जिन छात्राओं की ट्यूशन फीस प्रति माह 1,500 से अधिक नहीं है, वे इस स्कॉलरशिप स्कीम के लिए योग्य हैं. सीबीएसई स्कॉलरशिप केवल भारतीय नागरिकों को दी जाएगी.