NDTV Khabar

CBSE UGC NET 2017: अब आप कर सकते हैं कैलकुलेशन शीट के लिए आवेदन

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके नाम, पता और रोल नम्‍बर का उल्लेख करना होगा. उम्मीदवार 9 फरवरी 2018 तक फोटोकॉपी के लिए अनुरोध कर सकते हैं. सीबीएसई ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर विवरण जारी कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE UGC NET 2017: अब आप कर सकते हैं कैलकुलेशन शीट के लिए आवेदन
टिप्पणियां
नवंबर 2017 में सीबीएसई यूजीसी नेट में शामिल होने वाली उम्‍मीदवार अब अपनी ओएमआर और कैलकुलेशन शीट की फोटोकॉपी के लिए आवेदन कर सकते हैं. बोर्ड केवल अनुरोध के आधार पर ही आपको फोटोकॉपी प्रदान करेगा. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को उनके नाम, पता और रोल नम्‍बर का उल्लेख करना होगा. उम्मीदवार 9 फरवरी 2018 तक फोटोकॉपी के लिए अनुरोध कर सकते हैं. सीबीएसई ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट cbsenet.nic.in पर विवरण जारी कर दिया है.
  जो उम्मीदवार अपनी ओएमआर शीट के साथ-साथ कैलकुलेशन शीट की फोटो कॉपी प्राप्त करना चाहते हैं वह 500 रुपए फीस के साथ 02 सितंबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन निदेशक, यूजीसी नेट, सीबीएसई, एच -149, सेक्टर- 63, नोएडा-201309 (यूपी) को भेजना होगा.
  5 नवंबर 2017 को इस परीक्षा के छठे संस्करण में शामिल होने करीब 7 लाख उम्मीदवार पहुंचे थे. परीक्षा का आयोजन अध्यक्ष, अनीता करवल, सचिव अनुराग त्रिपाठी और सीबीएसई के अन्य वरिष्ठ अधिकारी की देखरेख में कराया गया था. इतना ही नहीं इस परीक्षा के लिए बोर्ड ने 2091 पर्यवेक्षक तैनात किए थे.

ओएमआर शीट और कैलकुलेशन शीट की फोटोकॉपी उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी. आरटीआई 2005 के तहत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क के साथ नए सिरे से आवेदन करना होगा.
 

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement