NDTV Khabar

रेलवे ने निकाली 10वीं पास उम्‍मीदवारों के 2573 पदों पर भर्ती

उम्‍मीदवारों का चयन मैट्रिक और आईटीआई मार्क्‍स के आधार पर किया जाएगा. फाइल मेरिट लिस्‍ट बनने के बाद, लिस्‍ट में शामिल उम्मीदवारों के ओरिजिनल दस्‍तावेजों की जांच की जाएगी और मेडिकल एग्‍जामिनेशन किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेलवे ने निकाली 10वीं पास उम्‍मीदवारों के 2573 पदों पर भर्ती
टिप्पणियां

केंद्रीय रेलवे ने अपरेंटिस के 2573 पदों पर भर्ती के लिए योग्‍य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. भर्ती के लिए पंजीकरण 26 जून, 2018 को सुबह 11.00 बजे से शुरू होगा. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी डेट 25 जुलाई, 2018 है. उम्‍मीदवारों का चयन मैट्रिक और आईटीआई मार्क्‍स के आधार पर किया जाएगा. फाइल मेरिट लिस्‍ट बनने के बाद, लिस्‍ट में शामिल उम्मीदवारों के ओरिजिनल दस्‍तावेजों की जांच की जाएगी और मेडिकल एग्‍जामिनेशन किया जाएगा.
 

इन पदों पर अप्‍लाई करने के लिए उम्‍मीदवार की न्‍यूनतम आयु 15 और अधिकतम आयु 24 साल होनी चाहिए. वहीं एससी और एसटी उम्‍मीदवारों को आयु सीमा में 5 फीसदी की छूट दी गई है. वहीं ओबीसी उम्‍मीदवारों को आयु सीमा में 3 वर्ष तक की छूट दी गई है. उम्‍मीदवार को फीस के तौर पर 100 रुपए जमा कराने होंगे. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्‍मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी. फीस का भुगतान डेबिट कार्ड / क्रेडिट कार्ड / इंटरनेट बैंकिंग / एसबीआई चालान के माध्‍यम से किया जा सकता है. एक उम्‍मीदवार को केवल एक ही कलस्‍टर का चयन करना होगा.
 
क्लस्टर और इकाइयों का विवरण केंद्रीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट से चेक किया जा सकता है. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के दौरान, हर उम्‍मीदवार को एक रजिस्‍ट्रेशन नम्‍बर जारी किया जाएगा.

ये है वैकेंसी डिटेल
मुंबई क्लस्टर: 17 99 स्लॉट्स
भुसावल क्लस्टर: 421 स्लॉट्स
पुणे क्लस्टर: 152 स्लॉट्स
नागपुर क्लस्टर: 107 स्लॉट्स
सोलापुर क्लस्टर: 93 स्लॉट्स

 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement