CTET Exam 2020: इस दिन होगी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने की तारीख की घोषणा

CTET Exam 2020 Date: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के कारण स्थगित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( CTET) अब अगले साल 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी.

CTET Exam 2020: इस दिन होगी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने की तारीख की घोषणा

CTET Exam 2020: इस दिन होगी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा.

नई दिल्ली:

CTET Exam 2020 Date: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के कारण स्थगित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( CTET) अब अगले साल 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी. पहले यह परीक्षा पांच जुलाई को प्रस्तावित थी. निशंक ने कहा, 'केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( CTET) का 14वां संस्करण जुलाई में पूरे देश के 112 शहरों में आयोजित होना था, लेकिन प्रशासनिक कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था. अब यह परीक्षा 31 जनवरी को होगी.' 

उन्होंने कहा, “सामाजिक दूरी और अन्य सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखते हुए इस बार परीक्षा 135 शहरों में आयोजित की जाएगी.” केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) के अधिकारियों के अनुसार, अभ्यर्थियों से उनके परीक्षा केंद्र के शहर के लिए विकल्प बदलने के लिए बड़ी संख्या में अनुरोध प्राप्त हुए हैं. 

Newsbeep

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के कारण अभ्यार्थियों को होने वाली परेशानी को देखते हुए सीबीएसई ने उन्हें परीक्षा केंद्र के शहर के अपने विकल्प में सुधार के लिए एक और मौका देने का फैसला किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अधिकारी ने कहा, 'अभ्यार्थियों को उनके द्वारा चुने गए शहरों में समायोजित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा लेकिन अगर कोई स्थिति उत्पन्न होती है तो विकल्प के रूप में चुने गए चार शहरों के अलावा कोई अन्य शहर (परीक्षा केंद्र के तौर पर) आवंटित किया जा सकता है.' 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)