CGBSE: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा कल से होगी शुरू, देखें अहम जानकारी

CGBSE Supplementary Exam 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) कक्षा 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा कल यानी 28 नवंबर 2020 से आयोजित करेगा.

CGBSE: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा कल से होगी शुरू, देखें अहम जानकारी

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा कल से होगी शुरू.

नई दिल्ली:

CGBSE Supplementary Exam 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) कक्षा 10वीं और 12वीं की सप्लीमेंट्री और D.EL.Ed प्रथम वर्ष की मुख्य परीक्षा कल यानी 28 नवंबर 2020 से आयोजित करेगा. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, इस साल लगभग 87,000 छात्र परीक्षा में शामिल होंगे. 

COVID-19 महामारी को देखते हुए, सभी मान्यता प्राप्त संस्थानों को इस वर्ष परीक्षा केंद्र बनाया गया है, CGBSE के सचिव प्रोफेसर वी.के. गोयल ने इस बारे में जानकारी दी है.

बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्रों को परीक्षाओं के सुरक्षित संचालन के लिए सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया है. प्रोफेसर गोयल ने बताया कि परीक्षा की सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं और संबंधित स्कूलों को एडमिट कार्ड भेज दिए गए हैं.

Newsbeep

एडमिट कार्ड बोर्ड की वेबसाइट cgbse.nic.in पर भी उपलब्ध हैं. छात्र बोर्ड की वेबसाइट से डाउनलोड करके भी अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


CGBSE ने अगले साल आयोजित होने वाली कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है. वे उम्मीदवार जो 2021 में हाई स्कूल और हायर सेकेंडरी अंतिम वर्ष की परीक्षाओं में उपस्थित होंगे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं.