Chhattisgarh Board Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का Revaluation का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Chhattisgarh Board Result 2020:  छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का पुनर्मूल्यांकन (Revaluation) और रीटोटलिंग (Retotalling) का परिणाम घोषित कर दिया है.

Chhattisgarh Board Result 2020: छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं और 12वीं का Revaluation का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

Chhattisgarh Board Result 2020:  छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का पुनर्मूल्यांकन (Revaluation) और रीटोटलिंग (Retotalling) का परिणाम घोषित कर दिया है. छत्तीसगढ़ बोर्ड के 10वीं और 12वीं क्लास के जो उम्मीदवार अपने रिजल्ट से संतुष्ट नहीं थे, उन्हें रीइवैल्यूएशन और रीटोटलिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का मौका दिया गया था. CGBSE 10वीं और 12वीं क्लास का रीइवैल्यूएशन और रीटोटलिंग का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर की जरूरत पड़ेगी. 

Newsbeep

CGBSE बोर्ड को इस साल COVID-19 के प्रकोप के कारण कक्षा 10वीं के कुछ सब्जेक्ट्स और 12वीं कक्षा के कुछ वैकल्पिक सब्जेक्ट्स की परीक्षा को रद्द करना पड़ा था. छत्तीसगढ़ बोर्ड के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के छात्रों को रद्द किए गए सब्जेक्ट्स में इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर नंबर दिए गए थे. छत्तीसगढ़ बोर्ड ने 23 जून को कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित किए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


CGBSE Class 10 And Class 12 Revaluation Retotalling Results: ऐसे चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाएं. 
- इसके बाद 10वीं और 12वीं क्लास के रीइवैल्यूएशन और रीटोटलिंग के लिए दिए गए अलग-अलग लिंक पर क्लिक करें. 
- अब अपनी पूछी गई जानकारी भरें.
- सभी जानकारी को सबमिट कर दें. 
- अब आप 10वीं और 12वीं क्लास का रिजल्ट चेक कर सकते हैं.