CGSOS 10th, 12th application process 2021: आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, जानें- कब तक भर सकते हैं फॉर्म

छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने ओपन स्कूल की कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने की फाइनल तारीखें बढ़ा दी हैं. उम्मीदवार 4 मार्च तक 500 रुपये की लेट फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं.

CGSOS 10th, 12th application process 2021: आगे बढ़ी आवेदन की तारीख, जानें- कब तक भर सकते हैं फॉर्म

नई दिल्ली:

CGSOS 10th, 12th application process 2021: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CGBSE) ने ओपन स्कूल की कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन करने की फाइनल तारीखें बढ़ा दी हैं.

उम्मीदवार 4 मार्च तक 500 रुपये की लेट फीस के साथ आवेदन कर सकते हैं,. उम्मीदवार वेबसाइट- cgsos.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा 27 मार्च से आयोजित होने की संभावना है, लेकिन आधिकारिक तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है.

पिछले साल से, बोर्ड ने अनिवार्य किया था कि उम्मीदवारों को कोई अतिरिक्त उत्तर पुस्तिका नहीं मिलेगी. कक्षा 10 के छात्रों को 32-पृष्ठ और कक्षा 12 के छात्रों को 42-पृष्ठ लंबी उत्तर पुस्तिकाएं मिलेंगी.

छात्रों को कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा केंद्र में उपस्थित होने की आवश्यकता है. मास्क, हेंडसैनिटाइजर के बिना छात्रों को परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसी के साथ सोशल डिस्टेसिंग का पालन करना होगा.

परीक्षा को पास करने के लिए, उम्मीदवारों को प्रत्येक विषय के साथ-साथ कुल मिलाकर कम से कम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होंगे. जिन लोगों को न्यूनतम अंक प्राप्त नहीं होते हैं उन्हें फेल माना जाएगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com