NDTV Khabar

CHSE Odisha ने घोषित किए 12वीं के आर्टस और अकांउट्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट

जिन छात्रों ने 12वीं कक्षा में आर्टस और अकांउट स्‍ट्रीम के एग्‍जाम दिए हैं वह अपना परिणाम ओडिशा के आधिकारिक वेबपोर्टल orissaresults.nic.in.R पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CHSE Odisha ने घोषित किए 12वीं के आर्टस और अकांउट्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट

CHSE Odisha आज घोषित करेगा 12वीं के आर्टस, और अकांउट स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट

खास बातें

  1. CHSE ओडिशा आज करेगा 12वीं के आर्टस और अकांउट स्ट्रीम के परिणाम की घोषणा
  2. रिजल्ट orissaresults.nic.in पर किया जाएगा घोषित
  3. रिजल्‍ट से जुड़ा डेटा chseodisha.nic.in पर हेगा उपलब्ध

उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद CHSE ओडिशा ने 12वीं की आर्टस और अकांउट स्ट्रीम के परिणाम घोषित कर दिये है. आपको बता दें कि विज्ञान स्ट्रीम के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं. जिन छात्रों ने 12वीं कक्षा में आर्टस और अकांउट स्‍ट्रीम के एग्‍जाम दिए हैं वह अपना परिणाम ओडिशा के आधिकारिक वेबपोर्टल orissaresults.nic.in. पर जाकर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.
 
इस साल, ओडिशा में उच्च माध्यमिक परीक्षा 6 मार्च को अंग्रेजी के पेपर के साथ शुरू हुई थी. राज्य में आर्ट, विज्ञान, अकांउट और वोकेशनल स्ट्रीम की परीक्षा में कुल 3,80,707 छात्रों ने भाग लिया था. परिणाम orissaresults.nic.in पर घोषित किया जाएगा. ऑपशनल रूप से छात्र results.nic.in या results.gov.in पर जाकर भी अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. रिजल्‍ट से जुड़ा डेटा chseodisha.nic.in पर उपलब्ध होगा.
 
सेव करें अपना रिजल्‍ट
अपना रिजल्‍ट देखने के बाद इसका एक प्रिंटआउट याद से ले लें. बोर्ड रिजल्‍ट घोषित करने के बाद इसकी मार्कशीट और प्रमाण पत्र जारी करना शुरू करेगा.
 
चेक करें सभी प्रविष्टियों
छात्रों को मार्क शीट में की गई प्रविष्टियों की जांच करनी चाहिए. महत्वपूर्ण विवरण जैसे कि नाम, रोल नंबर, स्कूल का नाम ठीक से चेक कर लें. यदि इसमें आपको कोई त्रुटियां नजर आती हैं तो बोर्ड को इस संबंध में सूचित जरूर करें.

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement