CHSE Odisha 2017: 12वीं क्‍लास की साइंस स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट घोषित

ओडिशा की उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की साइंस स्‍ट्रीम के एग्‍जाम 6 मार्च से 28 मार्च के बीच आयोजित किए गए थे. बोर्ड ने कुल 380707 छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की थी.

CHSE Odisha 2017: 12वीं क्‍लास की साइंस स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट घोषित

ओडिशा की उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की साइंस स्‍ट्रीम के एग्‍जाम 6 मार्च से 28 मार्च के बीच आयोजित किए गए थे

काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन ओड़िशा (सीएचएसई) आज 12वीं की विज्ञान स्‍ट्रीम का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है. हालांकि अभी तक मानविकी और कॉमर्स स्‍ट्रीम के रिजल्‍ट को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है.

ओडिशा की उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद की साइंस स्‍ट्रीम के एग्‍जाम 6 मार्च से 28 मार्च के बीच आयोजित किए गए थे. बोर्ड ने कुल 380707 छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की थी.  यह एग्‍जाम 4 स्‍ट्रीम कला, विज्ञान, वाणिज्य और व्यावसायिक के लिए आयोजित हुई थीं.

CHSE ओडिशा कुल 91000 छात्रों के लिए 12वीं की विज्ञान स्‍ट्रीम के परिणाम घोषित करेगा. आपको बता दें कि बोर्ड 10वीं का रिजल्ट पहले ही जारी कर चुका है.

छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने एग्‍जामिनेशन रोल नम्‍बर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी.

जैसा की आप जानते हैं कि रिजल्‍ट आने में अब कुछ ही घंटे बने हैं, ऐसे में हो सकता है कि रिजल्‍ट घोषित होने के बाद बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट बढ़ते ट्रैफिक के कारण क्रेश हो जाए. ऐसे में आप अपना रिजल्‍ट अपने फोन पर एसएमएस के जरिए भी प्राप्‍त कर सकते हैं.

बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट के अलावा आप अपना रिजल्‍ट orissaresults.nic.in और chseodisha.nic.in वेबसाइट पर जाकर भी चैक कर सकते हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com