CISCE Board Exams 2021: बोर्ड ने सभी मुख्यमंत्रियों से 4 जनवरी से स्कूल खोलने की मांगी इजाज़त, परीक्षा की डेटशीट के बारे में कही ये बात

ICSE, ISC Board Exam 2021: इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) के मुख्य कार्यकारी और सचिव परिषद ने सभी मुख्यमंत्रियों को लिखा है कि वे स्कूलों को जनवरी के बाद से आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति दें.

CISCE Board Exams 2021: बोर्ड ने सभी मुख्यमंत्रियों से 4 जनवरी से स्कूल खोलने की मांगी इजाज़त, परीक्षा की डेटशीट के बारे में कही ये बात

CISCE Board Exams 2021: बोर्ड ने सभी मुख्यमंत्रियों से 4 जनवरी से स्कूल खोलने की मांगी इजाज़त.

नई दिल्ली:

ICSE, ISC Board Exam 2021: इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) के मुख्य कार्यकारी और सचिव परिषद ने सभी मुख्यमंत्रियों को लिखा है कि वे स्कूलों को जनवरी के बाद से आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति दें. खासकर कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए जो बोर्ड परीक्षा में शामिल होंगे. 

काउंसिल ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त को उन राज्यों के मतदान कार्यक्रम को साझा करने के लिए भी लिखा है, जहां अप्रैल और मई में चुनाव होने हैं, ताकी बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को उसके हिसाब से फाइनल किया जा सके और चुनाव और परीक्षा की तारीखों में किसी तरह का कोई क्लैश न हो.

CISCE के मुख्य कार्यकारी गैरी अराथून ने कहा, "COVID-19 महामारी के कारण सभी स्कूलों को मार्च 2020 में बंद कर दिया गया था, तब से अभी तक सभी स्कूल बंद हैं. हालांकि, बंद होने के बावजूद, हमारे अधिकांश स्कूलों ने ऑनलाइन, ऑफ़लाइन या मिश्रित तरीके से शिक्षण और सीखने की प्रक्रिया को जारी रखा है. यह ऑनलाइन शिक्षण, मूल्यांकन और पाठ्यक्रम के पूरा होने की स्थिति पर CISCE द्वारा किए गए सर्वे में सामने आया है."

Newsbeep

उन्होंने कहा, "स्कूल जाने वाले छात्रों द्वारा इस समय का उपयोग प्रैक्टिकल वर्क, प्रोजेक्ट वर्क,  SUPW वर्क और संदेह क्लियर करने के लिए किया जाएगा. यह उन छात्रों के लिए बेहद फायदेमंद होगा, जिन्हें अब अपने शिक्षकों के साथ सीधे बातचीत करने का समय मिलेगा. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने यह भी कहा कि अगर फिर से स्कूल खोलने की अनुमति दी जाती है, तो स्कूलों को कोविड -19 से संबंधित राज्य सरकार के निर्देशों और कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के एसओपी का सख्ती से पालन किया जाएगा. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)