ICSE, ISC एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल फेक नोटिस, CISCE ने किया सचेत

Coronavirus: इन दिनों CISCE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर फेक नोटिस वायरल हो रहे हैं.

ICSE, ISC एग्जाम को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल फेक नोटिस, CISCE ने किया सचेत

CISCE की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर फेक नोटिस वायरल हो रहे हैं.

नई दिल्ली:

Coronavirus: कोरोनावायरस महामारी के चलते काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं के बोर्ड एग्जाम स्थगित कर दिए थे. वहीं, इन दिनों CISCE की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर फेक नोटिस वायरल हो रहे हैं. इसके मद्देनजर अब काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने जानकारी दी है कि बोर्ड ने पोस्टपोन हुए एग्जाम का नया शेड्यूल नहीं बनाया है और ना एग्जाम को दोबारा से कैंसिल किया है. 

सोशल मीडिया पर CISCE बोर्ड को लेकर वायरल हो रहे नोटिस में से दो नोटिस 1 अप्रैल और बाकी 2 फेक नोटिस 28 मार्च और 7 फरवरी की तारीख को सोशल मीडिया पर आए. 1 अप्रैल की तारीख वाले फेक नोटिस में बताया गया है कि  ICSE और ISC के सभी बचे हुए पेपर कैंसिल कर दिए गए हैं. वहीं दूसरे नोटिस में 10वीं और 12वीं के एग्जाम का नया शेड्यूल बताया गया है. फेक नोटिस के मुताबिक ICSE और ISC एग्जाम 16 अप्रैल से शुरू होकर 22 अप्रैल तक चलने हैं. लेकिन CISCE इन सभी नोटिस को गलत बताया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

28 मार्च की तारीख से जारी हुए तीसरे फेक नोटिस में बताया गया है कि बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट 6 सब्जेक्ट के आधार पर जारी किया जाएगा, जिनका एग्जाम स्टूडेंट्स दे चुके हैं. वहीं, चौथा फेक नोटिस ISC के इंग्लिश पेपर 1 के बारे में है. हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है एग्जाम से जुड़े इन सभी नोटिस को बोर्ड ने फेक बताया है. 
 
बता दें कि काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने बचे हुए बोर्ड के एग्जाम कैंसिल नहीं किए हैं और ना ही अभी तक एग्जाम का नया शेड्यूल जारी किया है. काउंसिल ने स्टूडेंट्स से अपील की है कि एग्जाम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट से ही अपडेट लें. एग्जाम की नई डेट काउंसिल लॉकडाउन खत्म होने के बाद जारी करेगा.