ICSE और ISC परीक्षाओं की डेट शीट जारी, जानिए डिटेल में

ISC परीक्षाएं जहां अगले साल 3 फरवरी से शुरू होंगी वहीं ICSE परीक्षा 27 फरवरी से आयोजित होंगी.

ICSE और ISC परीक्षाओं की डेट शीट जारी, जानिए डिटेल में

परीक्षा की डेट शीट जारी कर दी गई है.

खास बातें

  • 12वीं कक्षा की परीक्षाएं अगले साल 3 फरवरी से शुरू होंगी.
  • 10वीं क्लास के इम्तेहान 27 फरवरी से आयोजित होंगे.
  • मार्च के अंत चलेंगी परीक्षाएं.
नई दिल्ली:

आईसीएसई (ICSE) कक्षा 10वीं और आईएससी (ISC) कक्षा 12वीं की परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. बता दें कि काउंसिल फोर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 10वीं कक्षा के लिए इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी ऐजुकेशन (आईसीएसई), साथ ही 12वीं कक्षा के लिए इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (आईसीएसई) की परीक्षा आयोजित करता है. काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूलों के लिए डेट शीट जारी कर दी गई है. 12वीं कक्षा की परीक्षाएं जहां अगले साल 3 फरवरी से शुरू होंगी वहीं 10वीं क्लास के इम्तेहान 27 फरवरी से आयोजित होंगे. 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 30 मार्च को समाप्त होंगी और आईएससी की परीक्षा 31 मार्च तक चलेगी.

यह भी पढ़ें- Pariksha Pe Charcha 2020: प्रधानमंत्री मोदी ने तनाव मुक्त परीक्षा का दिया सुझाव, "परीक्षा पे चर्चा" प्रतियोगिता की भी की घोषणा  

बता दें कि पिछले साल आईएससी छात्रों की परीक्षा 4 फरवरी से शुरू होकर 25 मार्च तक चली थी. वहीं आईसीएसई की परीक्षा 22 फरवरी से 25 मार्च तक चली थी. सीआईएससीई, आईसीएसई और आईएससी की परीक्षा सालाना तौर पर आयोजित करता है. हर साल तकरीबन 2 लाख से ऊपर छात्र परीक्षा में बैठते हैं. आईएससी यानी 12वीं की परीक्षा गृह विज्ञान पेपर 2 से शुरू होकर आर्ट 5 क्राफ्ट पेपर पर समाप्त होगी. वहीं, आईसीएसई यानी 10वीं की परीक्षा अंग्रेजी भाषा- पेपर 1 से शुरू होकर जीविवज्ञान पेपर-3 पर समाप्त होगी.

यह भी पढ़ें- JEE Main 2020 Admit Card: कल जारी होगा जेईई मेन का एडमिट कार्ड, ये है डाउनलोड करने का आसान तरीका 

एक आधिकारिक सूचना के मुताबिक काउंसिल ने डेट शीट ऑनलाइन जारी न कर सभी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को भेजी है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर डेट शीट जारी कर दी जाएगी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com