CISCE ICSE exams 2017: करना होगा अभी और इंतजार, आज नहीं आएगा रिजल्‍ट

बोर्ड ने छात्रों और माता-पिता से आग्रह किया है कि परीक्षा परिणाम के संबंध में कोई भी जानकारी हासिल करने के लिए सीआईएससीई की ऑफिशियल वेबसाइट को चैक करें.

CISCE ICSE exams 2017: करना होगा अभी और इंतजार, आज नहीं आएगा रिजल्‍ट

रिजल्ट सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी होगा.

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) की नई घोषणा ने छात्रों की उत्सुकता, उत्तेजना और चिंता को और बढ़ा दिया है. दरअसल काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने यह घोषणा कि है कि आज आईसीएसई (कक्षा 10वीं) का परीक्षा परिणाम घोषित नहीं किया जाएगा. बोर्ड ने छात्रों और माता-पिता से आग्रह किया है कि वे इस संबंध में कोई भी जानकारी हासिल करने के लिए सीआईएससीई की ऑफिशियल वेबसाइट को चैक करें.

रिजल्ट सीआईएससीई की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी होगा. छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा रजिस्ट्रेशन नंबर से रिजल्ट देख सकेंगे. गौरतलब है कि आईसीएसई के एग्जाम में पांच विधानसभा चुनावों के कारण थोड़ी देरी की गई थी.

आईसीएसई कक्षा 10वीं परीक्षा, जो कि पहले 27 फरवरी से 31 मार्च के बीच होने वाली थी, 10 मार्च से शुरू होकर 21 अप्रैल के बीच हुई थी.

पिछले वर्ष आईसीएसई के रिजल्ट आईएससी क्लास 12वीं के रिजल्ट के साथ ही 6 मई को घोषित कर दिए गए थे. पिछले वर्ष आईसीएसई में 91,172 लड़के पास हुए थे जबकि 74,885 लड़कियां पास हुई थीं. कुल पास प्रतिशत 98.54 रहा था.

सीआईएससीई हर वर्ष इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (आईएससी) एग्जामिनेशन आयोजित करवाती है.

पिछले वर्ष 10वीं की परीक्षा में इस वर्ष ओडिशा के अभिनीत परीचा 99.2 प्रतिशत अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर थीं. दूसरे स्थान पर 99 प्रतिशत अंक के साथ चार विद्यार्थी थे - बेंगलुरू से सुदर्शन आर, मुंबई से ईशा शेट्टी, कांदीवली से मनन मनीष शाह और लखनऊ से ज्योत्सना श्रीवास्तव. तीसरे स्थान पर 98.8 प्रतिशत अंक के साथ 10 विद्यार्थी रहे थे.
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com